1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ISL: ह्यूम ने कोलकाता को हार...

ISL: ह्यूम ने कोलकाता को हार से बचाया

IANS 18 Nov 2016, 8:03:30
IANS

कोलकाता: अपने कनाडाई स्ट्राइकर इयान ह्यूम द्वारा 90वें मिनट में किए गए गोल की मदद से एटलेटिको दे कोलकाता ने गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीजन-3 के अपने 10वें दौर के मुकाबले में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। रवींद्र सरोबर स्टेडियम में खेले गए इस मैच के पहले हाफ में आक्रामक खेल दिखाने वाली नार्थईस्ट युनाइटेड टीम ने पांचवें मिनट में ही खाता खोल दिया था। उसके लिए मैच का पहला गोल लिएंडरे वेलेज ने किया था। ऐसा लग रहा था कि नार्थईस्ट की टीम कोलकाता पर जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी लेकिन ह्यूम ने इस सीजन का अपना पांचवां गोल करते हुए कोलकाता को हार से उबारते हुए एक अंक दिला दिया।

वेलेज ने नाटकीय अंदाज में नार्थईस्ट के लिए पहला गोल किया था जबकि ह्यूम ने खेल के अंतिम पलों में मार्की खिलाड़ी हेल्डर पोस्टीगा के पास पर गोल करते हुए नार्थईस्ट को अंक बांटने पर मजबूर किया। पोस्टीगा ने लारा द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर निर्मल छेत्री को छकाते हुए गेंद को ह्यूम की ओर भेजा और ह्यूम ने बिना गलती किए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

इस बराबरी के मैच के बाद हालांकि आठ टीमों की तालिका में कोलकाता का स्थान नहीं बदला। वह 10 मैचों से 14 अंक लेकर पहले की तरह चौथे स्थान पर विराजमान है। दूसरी ओर, नार्थईस्ट ने एक अंक के साथ आठवें से सातवां स्थान हासिल कर लिया है। एफसी गोवा एक बार फिर आठवें स्थान पर खिसक गया है।

कोलकाता ने पहला गोल खाने के बाद बराबरी का भरपूर प्रयास किया लेकिन उसका हर प्रयास नाकाम होता रहा। उसके प्रयास या तो ब्लाक कर दिए गए या फिर गोलकीपर ने उन्हें रोक दिया। सेरेनो ने पांचवें मिनट में की गई अपनी गलती की भरपाई गोल करने के अच्छे प्रयास से किया लेकिन उनका हेडर रोक लिया गया।

कोलकाता ने अब तक खेले गए 10 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। पांच मैच बराबरी पर छूटे हैं, जबकि दो मैचों में उसकी हार हुई है। अपने घर में इस सीजन में कोलकाता का यह पांचवां मैच था। घर में उसका यह तीसरा ड्रॉ है। एक मैच में उसकी हार हुई है जबकि एक मैच में उसे जीत मिली है।

नार्थईस्ट पर कोलकाता ने इस सीजन में गुवाहाटी में 2-1 से जीत हासिल की थी। ऐसा लग रहा था कि नार्थईस्ट की टीम उस हार का हिसाब बराबर कर लेगी लेकिन आईएसएल में अब तक 21 गोल कर चुके ह्यूम ने अंतिम पलों में गोल करते हुए कोलकाता को हार से बचा लिया।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट का भी यह 10वां मैच था। इस टीम ने तीसरे सीजन की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन बाद में लय से भटक गई और आज की तारीख में वह तालिका में सातवें स्थान पर है। इस टीम को पांच मैचों में हार मिली है, जबकि तीन मैचों में जीत। दो मैच ड्रॉ रहे हैं।