1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ISL: अपने घर में आज नार्थईस्ट...

ISL: अपने घर में आज नार्थईस्ट को हराने उतरेगी दिल्ली

IANS 15 Oct 2016, 11:49:35
IANS

नई दिल्ली: दिल्ली डायनामोज एफसी आज अपने ही घरेलू मैदान-जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन का पहला मैच खेलेगी। इस मैच के माध्यम से दिल्ली की टीम फिर से जीत के लय में लौटने का प्रयास करेगी। उसने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं। 

दिल्ली की टीम को पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को उसी के घर में 3-1 से हराया था, लेकिन दूसरे मैच में उसे कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स ने गोलरहित बराबरी पर रोक दिया था। यह टीम आठ टीमों की तालिका में चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

दूसरी ओर, तीसरे सीजन का विजयी आगाज करने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी अपना पांचवां मैच खेलेगी। तालिका में पहले स्थान पर विराजमान इस टीम ने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था। 

इसके बाद उसने बीते साल की उपविजेता एफसी गोवा को 2-0 से हराया लेकिन तीसरे मैच में उसे डिएगो फोर्लान के गोल के कारण मुम्बई सिटी एफसी के हाथों 1-0 से हार मिली। इससे उबरते हुए नार्थईस्ट ने अपने चौथे मैच में पुणे को उसी के घर में 1-0 से हराया।

दिल्ली के कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने इस मैच के लिए अपनी टीम के समर्थकों को विशेष बुलावा भेजा है। जाम्ब्रोता को अच्छी तरह पता है कि नॉर्थईस्ट युनाइटेड के साथ दिल्ली में जब भी उसका मैच हुआ है, तब नार्थईस्ट के समर्थकों की संख्या अधिक रही है। इस तरह दिल्ली अपने घर में खेल रहे होने के बाद भी समर्थकों की हौसलाअफजाई के मामले में नार्थईस्ट से पिछड़ जाती है।

नॉर्थईस्ट के कोच निलो विंगाडा ने भी कहा कि वापसी पर ध्यान जरूरी है, खासतौर पर पिछले मैच के बाद, जहां उनकी टीम को लगभग एक घंटे तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा था। 

विंगाडा ने कहा कि उनकी टीम को इस बात का आभास है कि आईएसएल-3 की शुरुआत के साथ हर टीम सुधार कर रही है। उनकी टीम के लिए अब तक का सफर रोचक रहा है, क्योंकि वह चार मैच खेल चुकी है। कोच ने यह भी कहा कि खराब खेल के लिए कोई बहानेबाजी स्वीकार नहीं है। विंगाडा के मुताबिक अब उनकी टीम का सामना एक ऐसी टीम से है, जो अपने घर में इस सीजन में पहली बार खेलने जा रही है।