1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Live Score, India Vs Pakistan, Asia...

Live Score, India Vs Pakistan, Asia Cup: कब और कहां देख सकते हैं 'इंडिया Vs पाकिस्तान' हॉकी एशिया कप, लाइव स्कोर, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और टीवी कवरेज

Written by: India TV Sports Desk 15 Oct 2017, 11:10:50 IST
India TV Sports Desk

ढाका: एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को भारत तथा पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दो चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मैच में रोमांच भरपूर होगा ,जहां दोनों टीमें हर हाल में जीतकर ग्रुप-ए में शीर्ष पर जाना चाहेंगी। इससे पहले यह दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। 

भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, "लंदन में जो हुआ वह हमारे लिए अतीत है। हमने वहां अच्छा किया था, लेकिन उसी तरह के परिणाम के लिए हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है।"

भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी और उसके बाद उसी टूर्नामेंट के एक और मुकाबले में 6-1 से हराया था। भारत इस समय शानदार फॉर्म में है। उसने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था, जबकि दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से मात देते हुए ग्रुप-ए में टॉप स्थान पर कब्जा जमाया था। 

भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बात उसकी अग्रिम पंक्ति का बेहतरीन खेल रहा है। टीम साथ ही लगातार पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने पर काफी मेहनत कर रही है। पाकिस्तान अपने विपक्षी की इस कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ है और यहीं वह भारत को पस्त करने के लिए रणनीति बना रहा होगा। 

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान के खिलाफ 7-0 से जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में जापान ने उन्हें 2-2 से रोक दिया था। अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में रविवार को जीत चाहिए। 

पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद इरफान ने कहा, "हम जानते हैं कि यह मैच हमारे लिए करो या मरो वाला है। अगर हम इस मैच में जीतते नहीं हैं तो अगले दौर में जाने के लिए हमें जापान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा।"

ऐसे में इस मैच में दबाव पूरी तरह से पाकिस्तान पर होगा, लेकिन भारत इस मैच की किसी भी तरह से हल्के में नहीं ले सकता। वो जानता है कि पाकिस्तान से जीत या हार के उसके लिए क्या मायने हैं।

मैच शुरु होने का समय

एशिया कप लीग दौर में भारत और पाकिस्तान का मुक़ाबला शाम 5 बजे शुरु होगा। यह मैच बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मौलाना बशानी नैशनल हॉकी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports 2 and Star Sports HD 2. पर होगा

यहां देख सकते हैं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
 
मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।