1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशिया कप के लिए हॉकी शिविर...

एशिया कप के लिए हॉकी शिविर शनिवार से

Edited by: IANS 25 Aug 2017, 18:54:06 IST
IANS

नई दिल्ली: एशिया कप से 45 दिन पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम का प्रशिक्षण शिविर शनिवार से शुरू होगा जिसमें पिछले साल जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम के 13 खिलाड़ी भी शामिल होंगे। इस शिविर में कुल 35 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। एशिया कप ढाका में 11 अक्टूबर से खेला जाएगा। 

भारतीय टीम ने हाल ही में विश्व की चौथी रैंकिंग की टीम नीदरलैंड को लगातार दो मैचों में मात दी थी और इसके बाद आस्ट्रिया को हराया था। पांच मैचों के यूरोप दौर पर छह भारतीय खिलाड़ियों ने पदार्पण किया था जिनमें से वरुण कुमार, गुरजंत सिंह और अरमान कुरैशी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला गोल मारने में भी सफलता हासिल की थी।

टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ ही सरदार सिंह, एस.वी सुनिल, कोथाजीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह, एस.के. उथप्पा जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

यूरोप में टीम को लगातार तीन जीत दिलाने वाले कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, "नए खिलाड़ियों ने यूरोप दौर पर अच्छा प्रदर्शन किया। यह हमारे लिए अच्छा बात है कि हमारे पास मजबूत और ज्यादा खिलाड़ियों का समूह है और एशिया कप की टीम चुनते समय यह खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे।"

शिविर के बारे में उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए अहम शिविर है जिससे हमें सही दिशा में काम करने में मदद मिलेगी और साथ ही हम इस बात को सुनिश्चित कर सकेंगे कि हमारे अंदर टूर्नामेंट में जाने से पहले कोई कमी न रहे।"

शिविर में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी :

गोलकीपर : अकाश चिकते, पी.आर.श्रीजेश, विकास दहिया, सूरज करकेरा। 

डिफेंडर : दिप्सन तिरके, प्रदीप मोर, बिरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, कोथाजीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जसजीत सिंह कुलार, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, वरुण कुमार।

मिडफील्डर : चिंग्लेसाना सिंह, एस. के. उथप्पा, सुमित, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह, हरजीत सिंह, निलाकांता शर्मा, मनप्रीत जूनियर, सिमरनजीत सिंह।

फॉरवर्ड : रमनदीप सिंह, एस.वी. सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, अफ्फान युसूफ, निक्किन थिमैया, गुरजंत सिंह, अकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय, अरमान कुरैशी।