1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. योग गुरु रामदेव ने दी ओलिंपिक...

योग गुरु रामदेव ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान को पटखनी

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने पहलवानी के दांव दिखाते हुए ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को पटखनी दे दी। पतंजलि के एक प्रमोशनल मुकाबले में बाबा रामदेव ने पदक विजेता

India TV Sports Desk 19 Jan 2017, 12:59:10 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने पहलवानी के दांव दिखाते हुए ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को पटखनी दे दी। पतंजलि के एक प्रमोशनल मुकाबले में बाबा रामदेव ने पदक विजेता पहलवान स्टेडनिक को 12-0 से हरा दिया। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया था।

मुकाबला शुरू होने से पहले बाबा रामदेव ने कुछ योग के आसन करके दिखाए। उसके बाद शुरू हुए मुकाबले में बाबा ने प्रारंभ से ही आंद्रे पर पकड़ मजबूत बनाकर रखी। मुकाबले के बाद रामदेव ने कहा कि आंद्रे वाकई एक अच्छे पहलवान हैं और उन्होंने उनके साथ कुश्ती के मुकाबले का आनंद लिया।


 
उधर, आंद्रे भी इस उम्र में बाबा की फुर्ती और ताकत को देखकर प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। उन्होंने कहा कि योग की ताकत को उन्होंने आज खुद महसूस किया है। दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में हुए मुकाबले की प्रायोजक बाबा की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद है।
 
यह पहला मौका नहीं है जब बाबा ने किसी पहलवान के साथ दो-दो हाथ किए हों। बीते साल भी हरिद्वार में अपने आश्रम की 20वीं वर्षगांठ के मौके पर बाबा ने ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को कुश्ती के लिए ललकारा था।