1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सन्यास के सवाल पर धोनी का...

सन्यास के सवाल पर धोनी का जवाब सुनकर डिविलियर्स रह गए दंग

Written by: India TV Sports Desk 12 Sep 2017, 18:01:45 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी हालंकि खेल के बाक़ी प्रारुपों से सन्यास लेने के तमाम अटकलों को अपने परफ़ार्मेंस से ग़लत साबित करते रहे हैं लेकिन फिर भी सन्यास के क़यास जारी हैं। दरअसल, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और धुरंदर बल्लेबाज़ ए बी डीविलियर्स ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में धोनी की तारीफों के जमकर पुल बांधे थे। डिविलियर्स ने धोनी को महान क्रिकेटर, लीडर और एक कूल व्यक्ति बताया था लेकिन साथ में सन्यास पर सवाल भी पूछ डाला जिसका जवाब सुनकर वह दंग रह गए। 

इस इंटरव्यू में डीविलियर्स ने बताया कि उन्होंने 2015 वर्ल्ड कप के मेलबर्न मैच के बाद धोनी से पूछा कि आप और कितने दिन तक खेलने वाले हैं। जवाब में धोनी ने कहा था- हर पल खेलना पसंद करता हूं। 

इस पर डिविलियर्स ने कहा कि माही के इस जवाब को सुनने के बाद मेरे मन में इनके लिए इज्ज़त और बढ़ गई। इसके साथ ही एबी ने कहा कि वो ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी उपलब्धियों के लिए मेरे दिल में हमेशा सम्मान रहेगा।

आपको बता दें कि धोनी 36 साल के हैं और अब उनके क्रिकेट से संन्यास लेने की बातें होती रहती हैं। टेस्ट क्रिकेट से उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था और 2017 की शुरुआत में उनके वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद तो सन्यास के क़यास को पर लग गए थे कि वो चैंपियंस ट्रॉफी के बाद फटाफट फॉर्मेट से भी रिटायरमेंट ले सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और श्रीलंका के ख़िलाफ़ उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर दुनिया को दिखा दिया कि उनमें अभी भी देश को देने के लिए बहुत कुछ बाकी है। धोनी के संन्यास की चर्चा क्रिकेट के फैंस के बीच तो होती ही है साथ ही साथ पूर्व क्रिकेटर्स और मौजूदा क्रिकेटर्स भी इस मसले पर चर्चा करते हैं। 

कुछ दिन पहले ही डिविलियर्स ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया था। डीविलियर्स ने कहा, 'मुझे विराट के साथ खेलकर मज़ा आता है। मेरे हिसाब से, वह बेहतरीन हैं। वह मुझे दुनिया का बेहतरीन क्रिकेटर बताते हैं, लेकिन मैं उनसे सहमत नहीं हूं। आइपीएल मेरे और मेरे परिवार के लिए आशीर्वाद की तरह रहा है।'

आपको बता दें कि इन दिनों धौनी के संन्यास लेने पर चर्चाओं और कयासों का बाजार गर्म है। इसलिए डीविलियर्स का यह पुराना इंटरव्यू भी फिर से चर्चाओं में आ गया है।