1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यकीन था, नेहरा और बुमराह शानदार...

यकीन था, नेहरा और बुमराह शानदार साबित होंगे: कोहली

Bhasha 30 Jan 2017, 6:53:30 IST
Bhasha

नागपुर: दिग्गज गेंदबाज़ आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के प्रयासों को शानदार बताते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि मामूली स्कोर करने के बावजूद हमें यकीन था कि हम टी 20 मैच को जीतेंगे और सीरीज बराबर कर लेंगे। 

कोहली ने गेंदबाजों खासकर नेहरा और बुमराह की घातक गेंदबाजी की प्रशंसा की, जो मेजबान देश की जीत सुनिश्चित करने में सहायक बने। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए आठ रन की जरूरत थी और बुमराह ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सिर्फ दो रन दिये और मैच को भारत के पक्ष में करते हुए दो विकेट भी झटके। 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, विश्वास बनाये रखना महत्वपूर्ण होता है। हमारे साथ ऐसा होता रहा था कि हम शुरआत में अच्छा करते थे। लेकिन सीरीज में आपको मध्य ओवरों में भी यही लय बरकरार रखनी चाहिए। लेकिन जिस तरीके से स्पिनरों ने मैच के मध्य में गेंदबाजी की और उसके बाद नेहरा एवं बुमराह का प्रयास काबिले तारीफ रहा। 

उन्होंने कहा, नेहरा जानते थे कि वह क्या करना चाहते हैं। बुमराह हर गेंद पर मुझसे पूछ रहे थे कि उन्हें क्या करना चाहिए इस बारे में मैं क्या सोचता हूं। मैंने उनसे अपनी स्वाभाविक गेंदबाजी करने को कहा। 

राहुल के प्रयास की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि ऐसे विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। 

उधर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने आज अंपायरिंग की गुणवत्ता को लेकर अपनी निराशा जाहिर की और संकेत दिये कि टीम प्रबंधन मैच रेफरी को अपनी प्रतिक्रिया देगा।