1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लियोन और वार्नर ने जगायी आस्ट्रेलिया...

लियोन और वार्नर ने जगायी आस्ट्रेलिया की उम्मीद

Reported by: Bhasha 29 Aug 2017, 19:30:33 IST
Bhasha

ढाका: आफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां अपनी स्थिति बेहतर कर दी। आस्ट्रेलिया ने टर्न लेती पिच पर 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 109 रन बनाये हैं और उसे जीत दर्ज करने के लिये अब 156 रन की दरकार है। स्पिनरों को खेलने में माहिर उसके दो बल्लेबाज उप कप्तान डेविड वार्नर नाबाद 75 और कप्तान स्टीवन स्मिथ नाबाद 25 अभी क्रीज पर हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 81 रन की अटूट साझोदारी करके बांग्लादेश को शुरूआती झाटकों से भी उबारा। 

इससे पहले बांग्लादेश सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 78 रन की पारी और कप्तान मुशफिकर रहीम 41 के साथ उनकी चौथे विकेट के लिये 68 रन की साझोदारी के बावजूद अपनी दूसरी पारी में 221 रन ही बना पाया। बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट 35 रन के अंदर गंवाये। लियोन 82 रन देकर छह विकेट ने अपने करियर में दसवीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिये। एस्टन एगर ने 55 रन देकर दो विकेट हासिल किये। 

पिच टर्न ले रही है और ऐसे में आस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ पांच और उस्मान ख्वाजा एक का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद वार्नर और स्मिथ ने टीम को कोई झाटका नहीं लगने दिया। वार्नर ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके बांग्लादेशी स्पिनरों पर दबाव बनाया। उन्होंने अब तक 96 गेंदों का सामना करके 11 चौके और एक छक्का लगाया है। 

इससे पहले अपनी पहली पारी में 260 रन बनाकर आस्ट्रेलिया को 217 रन पर आउट करने वाले बांग्लादेश ने सुबह एक विकेट 45 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन जल्द ही उसका स्कोर तीन विकेट पर 67 रन हो गया। कप्तान रहीम ने तमीम का अच्छा साथ दिया लेकिन यह साझोदारी टूटने के बाद बांग्लादेश की पारी बिखर गयी। निचले क््रुम में शब्बीर रहमान 22 और मेहदी हसन मिराज 26 ही कुछ अच्छा योगदान दे पाये।