1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का अपमान!

दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देश के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरे लेकिन तभी मैदान पर एक ऐसी घटना हो गई जिसके बारे में शायद कोई सोच भी नहीं सकता.

Written by: India TV Sports Desk 17 Nov 2017, 11:33:23 IST
India TV Sports Desk

इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेलने उतरे जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर परवेज़ रसूल राष्ट्रगान के वक्त च्युइंग चबाते हुए नज़र आए थे जिसकी लोगों ने जमकर आलोचना की थी अब गुरुवार को कोलकता के ईडन गार्डन्स पर श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी ये घटना दोहरा दी.  

पहला टेस्ट बारिश की वजह से देर से शुरु हुआ. दोपहर एक बजे के करीब टॉस हुआ उसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देश के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरे लेकिन तभी मैदान पर एक ऐसी घटना हो गई जिसके बारे में शायद कोई सोच भी नहीं सकता. देश के राष्ट्रगान के वक्त भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली च्युइंगम चबाते हुए नज़र आए. ये घटना कैमरे में भी कैद हो गई जिसके बाद फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कप्तान विराट पर जमकर निशाना साधा. राष्ट्रगान के वक्त च्युइंगम चबाना राष्ट्रगान का अपमान माना जाता है.

हाल ही में पहली बार देश की जर्सी पहनने के बाद मोहम्मद सिराज़ भावुक हो गए थे. देश का राष्ट्रगान बजते वक्त उनकी आंखों में आंसू थे. लेकिन आज भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच से पहले देश के राष्ट्रगान का अपमान करते नज़र आए.