1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: 36 साल के धोनी हैं...

VIDEO: 36 साल के धोनी हैं क्रिकेट के उसेन बोल्ट, यक़ीन न हो ते देखें ये वीडियो

Written by: Shradha Bagdwal 13 Oct 2017, 17:10:08 IST
Shradha Bagdwal

नई दिल्ली: टीम इंडिया में एक सीनियर खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े दिग्गजों को मात दे दे। 36 साल की उम्र में भी इस खिलाड़ी की स्पीड का कोई जवाब नहीं है। रनिंग बिट्वीन द विकेट्स हो या फिर फील्डिंग और विकेटों के पीछे तो इस खिलाड़ी की चुस्ती- फुर्ती का सामना युवा खिलाड़ी भी नहीं कर पाते।

जी हां यहां बात हो रही है टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी की। इस उम्र में भी धोनी बेहद फिट नजर आते हैं और इसी का नमूना स्टार स्पोर्ट्स ने पेश किया। दरअसल स्टार स्पोर्ट्स ने वीडियो एनालिसिस के जरिए इस बात की पुष्टि की धोनी विकेटों के बीच अधिकतम 31 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ते हैं। वहीं इस वीडियो में उनके साथी खिलाड़ी केदार जाधव करीबन 16 किमी की रफ्तार से दौड़ रहे हैं।

306 वनडे मैचों में धोनी सिर्फ 15 बार रन आउट हुए हैं। जबकि 80 टी 20 मैचों में वो से 6 बार रन आउट हुए हैं। जाहिर है ये आंकड़े खुद बता रहे हैं कि धोनी को रन आउट करना किसी टीम के फील्डिर्स के लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ है।

वैसे इसी जुड़ा एक वाक्या साल 2016 में भी हुआ था जब एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने धोनी से रिटायरमेंट से जुड़ा सवाल पूछ लिया। इस पर धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार फेरिस को मंच पर बुला लिया। जैसे ही फेरिस मंच पर पहुंचे, धोनी ने उनके लिए कुर्सी आगे खिसकाई और उनके बैठते ही उनके कंधे पर हाथ रख दिया।

इसके बाद धोनी ने पूछा, क्या आप चाहते हो मैं संन्यास ले लूं, इस पर फेरिस ने कहा- मेरा मतलब यह नहीं था। मैं तो आपसे पूछना चाहता था। धोनी ने कहा मुझे तो लगा था कि यह सवाल पूछने वाला कोई भारतीय पत्रकार होगा, क्योंकि मैं तो आपको यह भी नहीं पूछ सकता हूं कि आपका भाई या बेटा विकेटकीपर है क्या? क्या आपको लगता है कि मैं अनफिट हूं? इस पर फेरिस ने कहा - नहीं ऐसा नहीं है। आप तो बहुत तेज हो। इसके बाद धोनी ने पत्रकार से क्हा आपने अपनी बात का जवाब खुद ही दे दिया।

वीडियो भी देखें: