1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. थरंगा दो मैचों के लिये निलंबित,...

थरंगा दो मैचों के लिये निलंबित, कापुगेदारा करेंगे श्रीलंका की अगुवाई

Edited by: Bhasha 25 Aug 2017, 19:02:58 IST
Bhasha

पल्लेकेल: श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा को भारत के खिलाफ बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिये दो मैचों के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया है। बारिश के कारण भारत को केवल 47 ओवर ही खेलने थे लेकिन तब भी श्रीलंका ने तय समय में तीन ओवर कम किये थे। भारत ने 2.4 ओवर शेष रहते हुए तीन विकेट से मैच जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनायी। यह इस साल दूसरा अवसर है जबकि थरंगा को प्रतिबंध झोलना पड़ा है। इससे पहले जब वह तत्कालीन कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की अनुपस्थिति में चैंपियन्स ट्राफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर रहे थे तब भी उन पर धीमी ओवर गति के लिये दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

श्रीलंका ने अपनी टीम में दो बदलाव किये हैं। टेस्ट कप्तान दिनेश चंदीमल और बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने को टीम में रखा गया है। तिरिमाने को टेस्ट टीम में भी रखा गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्हें सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका के चोटिल होने के कारण टीम में लिया गया है। गुणतिलका कम से कम अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। 

दिलचस्प बात यह है कि तीसरे और चौथे वनडे में चंदीमल टीम की अगुवाई नहीं करेंगे। इसके बजाय चमारा कापुगेदारा टीम की कमान संभालेंगे। उन्हें पहले दो मैचों के लिये श्रीलंका का उप कप्तान नियुक्त किया गया था और इसलिए वह टीम की अगुवाई के वास्तविक हकदार थे। 

थरंगा अभी अच्छी फार्म में भी नहीं थे। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में केवल 88 रन बनाये थे जबकि पहले दो वनडे में वह नौ और 13 रन ही बना पाये थे। 
तिरिमाने ने आखिरी वनडे मैच जनवरी 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने अब तक 107 वनडे खेले हैं। चंदीमल को 128 एकदिवसीय मैच खेलने का अनुभव है। 
श्रीलंका: चमारा कापुगेदारा (कप्तान), दिनेश चंदीमल, लाहिरू तिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसाल मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्धना, मालिंदा पुष्पकुमार, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लेसिथ मलिंगा, दुशमंत चमीरा, वि फर्नांडो, उपुथ थरंगा पांचवें मैच के लिये।