1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंडिया टीवी एक्सक्लूसिव: धोनी का अभी...

इंडिया टीवी एक्सक्लूसिव: धोनी का अभी कोई विकल्प नही, उन्हें 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहिये, कहा वीरेंद्र सहवाग ने

Written by: India TV Sports Desk 29 Aug 2017, 13:53:41 IST
India TV Sports Desk

महेन्द्र सिंह धोनी ने भले ही श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सिरीज में कुछ जुझारु पारियां खेली हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी धीमी पड़ती बल्लेबाज़ी पर सावलिया निशान लगने लगे हैं और यहां तक कि आलोचना भी हो रही है। कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि धोनी युग के अंत की शुरुआत हो चुकी है क्योंकि उम्र धोनी के साथ नही है। धोनी 36 साल के हो चुके हैं। हाल ही में बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था कि अगर धोनी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उनके पास 2019 वर्ल्ड कप के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की राय इससे बिल्कुल अलग है। 

इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि धोनी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और श्रीलंका के ख़िलाफ़ जारी वनडे सिरीज में भी वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वो धोनी को 2019 वर्ल्ड कप में देखते हैं। सहवाग ने कहा, "श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज में धोनी ने टीम इंडिया को दो मैच जिताए हैं। वो टीम इंडिया के बेहतरीन फिनिशर हैं। मुझे ऐसा लगता है कि धोनी 2019 वर्ल्ड कप खेलेंगे।'' 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धोनी ने भुवनेश्वर कुमार के साथ शानदार साझेदारी कर मैच बचाया था। धोनी ने नाबाद 45 रन बनाए थे। तीसरे वनडे मैच में भी धोनी ने नाबाद 67 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को सिरीज़ में 3-0 की अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

धोनी की जगह फ़िलहाल कोई नहीं ले सकता

वैसे दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन सहवाग का मानना है कि धोनी की जगह लेने के लिए ऋषभ अभी काफी युवा हैं। 'मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी फिलहाल धोनी की जगह ले सकता है। ऋषभ पंत अच्छे हैं, लेकिन उन्हें धोनी की जगह लेने के लिए अभी और समय चाहिए। पंत को अभी और फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए और दो साल बाद वो वनडे क्रिकेट में धोनी का अच्छा रिपलेसमेंट हो सकते हैं।

युवराज, रैना को वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिए

14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 17,000 रन बनाने वाले सहवाग ने युवराज सिंह और सुरेश रैना की पैरवी करते हुए कहा कि वनडे में मिडिल ऑर्डर में वो युवराज सिंह और सुरेश रैना को देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा 'मिडिल ऑर्डर में इन दिनों खिलाड़ी को जगह मिलनी चाहिए। मिडिल ऑर्डर में अनुभवी खिलाड़ियों के होने से टीम को स्थिरता मिलेगी।