1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टी20 दृष्टिहीन विश्व कप: भारत, पाकिस्तान...

टी20 दृष्टिहीन विश्व कप: भारत, पाकिस्तान की जीत से शुरुआत

IANS 30 Jan 2017, 20:33:43 IST
IANS

नई दिल्ली: भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट टीम ने दिल्ली के IIT ग्राउंड पर सोमवार को खेले गए दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट-2017 के पहले मैच में बांग्लादेश को 129 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने निर्धारित 20 ओवरों में 280 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे बांग्लादेश की टीम हासिल नहीं कर पाई और सभी ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 150 रन ही बना पाई।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय टीम ने जे. प्रकाश (96) और केतन पटेल (98) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। इसमें डी. वेंकटेश्वर राव ने 35 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए केवल मोहम्मद शहादत हुसैन ने एक विकेट लिया जबकि भारत के चार बल्लेबाज केतन, वेंकटेश्वर, अनीस बेग (2) और अजय कुमार रेड्डी (9) रन आउट हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के लिए मोहम्मद मोहसीन हुसैन जोय ने 31 और मोहम्मद अब्दुल मलिक ने 29 रन बनाए। भारत के लिए दीपक मलिक ने 2 विकेट लिए, वहीं अजय, केतन, गोलू कुमार और सुनील को एक-एक सफलता हासिल हुई। बांग्लादेश के एक बल्लेबाज मोहसीन रन आउट हुए। भारत के केतन पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत को 31 जनवरी को अपना दूसरा मैच वेस्टइंडीज के साथ खेलना है। यह मैच फरीदाबाद के नाहर सिंह स्टेडियम में होगा।

इस टूर्नामेंट में सोमवार को दिल्ली के सिरी फोर्ट स्टेडियम में हुए एक अन्य मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 10 विकेट से मात देकर शानदार शुरुआत की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 112 रन बनाए, जिसे पाकिस्तान की टीम ने बदार मुनीर (92) और मोहसीन खान (15) की बदौलत बिना एक भी विकेट गंवाए हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड की पारी में मोहम्मद जामिल ने 2 और मुनीर ने एक विकेट लिया। इसमें न्यूजीलैंड टीम के 4 बल्लेबाज रन आउट हुए। पाकिस्तान के मुनीर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान को अपने दूसरे मैच में 31 जनवरी को इंग्लैंड से होगा।