1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. SL vs Ind 3rd Test: बल्लेबाजों...

SL vs Ind 3rd Test: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम, श्रीलंका ऑलआउट

Written by: Khabarindiatv.com 13 Aug 2017, 17:47:44 IST
Khabarindiatv.com

कैंडी: भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर समेट दी। इस तरह से भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। भारत की पहली पारी 487 रनों पर समाप्त होने के बाद श्रीलंका ने दूसरे सेशन की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर केवल 61 रन ही बनाए थे।

टीम की ओर से आउट होने वाले 4 खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने (4), उपुल थारंगा (5), कुशल मेंडिस (18) और एंजेलो मैथ्यूज रहे। मैथ्यूज अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। चायकाल की समाप्ति के बाद कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला (29), दिलरुवान परेरा, मलिंदा पुष्पकुमारा (10) और विश्व फर्नांडो का विकेट गिराया। फर्नाडो और परेरा को कुलदीप ने खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने लक्षण संदाकन (10) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराने के साथ ही श्रीलंका का 10वां विकेट गिरा दिया और टीम की पारी 135 रनों पर समेट दी। भारत के लिए इस पारी में कुलदीप ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, वहीं अश्विन और शमी को 2-2 सफलता मिली और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले भारत ने सुबह 6 विकेट पर 329 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन शनिवार के नाबाद बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (16) और पांड्या ने सातवें विकेट के लिए 17 रन जोड़कर टीम का स्कोर 339 तक पहुंचाया था कि इसी स्कोर पर विश्व फर्नांदो ने दिलरुवान परेरा के हाथों साहा को कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। साहा के आउट होने के बाद पांड्या और कुलदीप यादव (26) ने 62 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को 400 के पार पहुंचाया। लक्षण संदाकन ने इस साझेदारी को और आगे नहीं बढ़ने दिया और विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों कुलदीप को कैच आउट कर भारत का आठवां विकेट गिराया।

कुलदीप के पवेलियन जाने के बाद पिच की एक ओर भारतीय टीम की पारी संभाले पांड्या का साथ देने आए मोहम्मद शमी (8) को संदाकन ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और 421 के कुल योग पर उन्हें खुद ही कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद उमेश यादव और पंड्या ने केवल 26 गेंद में 50 रन जोड़ लिए। पहले दिन शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) ने श्रीलंकाई सरजमीं पर पहले विकेट के लिए 188 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की थी। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने पहला टेस्ट गाले में 304 रन और दूसरा टेस्ट पारी व 54 रन से जीता था।