1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पीसीबी न्यायाधिकरण के समक्ष पेश हुए...

पीसीबी न्यायाधिकरण के समक्ष पेश हुए शाहजेब

IANS 21 Apr 2017, 22:50:09
IANS

लाहौर: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग का आरोप झेल रहे पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शाहजेब हसन शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण के सामने पेश हुए। पीएसएल में फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद शाहजेब की पहली बार पेशी हुई।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, शाहजेब ने अपने वकील बैरिस्टर मलिक काशिफ रजवाना के साथ पहली सुनवाई में शिरकत की और पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम की समय सीमा पर अपनी सहमति दी। आधिकारिक सुनवाई एक जून को होगी। 

न्यायाधिकरण द्वारा तय की गई प्रक्रिया के अनुसार पीसीबी अपना पक्ष चार मई को रखेगी। इसके बाद 18 मई को शाहजेब को अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा। पीसीबी इसके जवाब में 25 मई को अपना पक्ष रख सकती है। इसके बाद अंतिम सुनवाई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक जून को होगी। 

एक अलग सुनवाई में शाहजेब पर पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन का मुकदमा भी चल सकता है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने 17 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट में बताया था कि इस मामले में जारी जांच में पीसीबी को शाहजेब के खिलाफ कुछ नए सबूत मिले हैं। 

बोर्ड ने शाहजेब को नया नोटिस भी जारी किया है। बोर्ड ने सोमवार को जारी किए गए नए नोटिस में शाहजेब से सुरक्षा और सतर्कता विभाग के सामने 27 अप्रैल को पेश होने को कहा है।