1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया से बाहर किए गए...

टीम इंडिया से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने रणजी में दोहरा शतक जड़कर चयनकर्ताओं को दिया जवाब

Written by: Shradha Bagdwal 15 Oct 2017, 14:07:37 IST
Shradha Bagdwal

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सिरीज़ के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। लेकिन जडेजा ने सलेक्टर्स को करारा जवाब देते हुए सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए जम्मू कश्मीर के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा। जडेजा ने 313 गेंदों में 201 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और 2 छक्के भी निकले। जडेजा की इस बेहतरीन पारी की बदौलत सौराष्ट्री की टीम लंच तक 7 विकेट के नुकसान पर 563 रन बना चुकी है।

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी के मुकाबले में जडेजा ने अपने घरेलू मैदान राजकोट पर पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 150 रन बनाए थे और आज दूसरे दिन उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा किया। इसके अलावा जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में अपने 3000 रन भी पूरे किए। जडेजा रणजी ट्रॉफी में 3000 रन और 150 से ज्यादा विकेट पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज करते हुए युवा स्पिनर्स पर भरोसा जताया है। इस दौरान जडेजा ने कई बार सोशल मीडिया पर भी खुद को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी।