1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रणजी: दिल्ली ने राजस्थान को दो...

रणजी: दिल्ली ने राजस्थान को दो विकेट से हराया

Bhasha 24 Nov 2016, 13:08:26
Bhasha

वायनाड: अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की उम्दा पारी के बाद नितीश राणा और सुमित नरवाल की उम्दा पारियों के बाद दिल्ली ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के चौथे और अंतिम दिन आज यहां राजस्थान को दो विकेट से हराकर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की। राजस्थान के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने धवन :49:, राणा :31: और नरवाल :नाबाद 27: की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 156 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली की टीम आज तीन विकेट पर 51 रन से आगे खेलने उतरी। विकास टोकस :10: अपने कल के स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़ने के बाद राजस्थान के कप्तान पंकज सिंह :47 रन पर दो विकेट: की गेंद पर बोल्ड हो गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने के बाद वापसी कर रहे धवन भी 70 गेंद में नौ चौकों की मदद से 49 रन बनाने के बाद टीएम उल हक :28 रन पर दो विकेट: की गेंद पर विकेटकीपर चेतन बिष्ट को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 76 रन हो गया।

राणा और नरवाल ने सातवें विकेट के लिए 37 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन इसके बाद राणा रन आउट हो गए। मनन शर्मा भी आठ रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन नरवाल ने प्रदीप सांगवान :नाबाद 04: के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। दिल्ली को इस जीत से छह अंक मिले और उसके छह मैचों में 18 अंक हो गए हैं। राजस्थान के सात मैचों में सिर्फ 12 अंक हैं।