1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नागपुर T20: इंग्लैंड करेगा अंपायर के...

नागपुर T20: इंग्लैंड करेगा अंपायर के LBW फ़ैसले की शिकायत

India TV Sports Desk 30 Jan 2017, 11:18:53 IST
India TV Sports Desk

नागपुर टी20 मैच के आख़िरी ओवर में जो रुट को lbw दिया जाना इंग्लैंड के गले नहीं उतर रहा है अब वह मैच रेफ़री एंडी पेक्रॉफ़्ट से इसकी शिकायत करेगा। ग़ौरतलब है कि आख़िरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 8 रन बनाने थे लेकिन अंपायर शम्शुद्दीन ने रुट को पहली ही बॉल पर lbw करारा दिया जबकि बॉल पहले उनके पैड से लगी थी। 

डेली मेल के अनुसार इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन भी इस फ़ैसले से काफी नाराज़ हैं। इस फ़ैसले की वजह से भारत ने ये मैच 5 रन से जीत लिया और तीन मैचों की सिरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली। 

मॉर्गन ने कहा, 'ऐसे बल्लेबाज़ का विकेट खोना जो ऐसी पिच पर 40 बॉल खेल चुका हो जिस पर रन बनाना मुश्किल हो, बहुत बड़ा धक्का है और इसकी क़ीमत मैच से चुकानी पड़ी। अगले मैच के पहले इस पर द्यान देना होगा और हम ज़रुर देंगे।'

इस फ़ैसले से इंग्लैंड ख़ेमा कितना नाराज़ था इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस और पॉल फ़ारब्रास ने मैच ख़त्म होने के बाद अंपायर से ठीक से हाथ भी नहीं मिलाया। 

दिलचस्प बात ये है कि मामला यहीं ख़त्म नहीं होता क्योंकि तीसरा और निर्णायक मैच बेंगलुरु में बुधवार को होना है और इस मैच में भी शम्सुद्दीन ही अंपायरिंग करेंगे।