1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहाली टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीत...

मोहाली टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

IANS 26 Nov 2016, 9:26:16
IANS

मोहाली (पंजाब): इंग्लैंड ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पीसीए का इतिहास भारत के पक्ष में है और इंग्लैंड के खिलाफ। भारत ने यहां कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं और अपराजित रहा है। भारत के यहां छह मैच ड्रॉ रहे हैं और पांच में उसे जीत मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें दो में वह विजेता रहा है और एक मैच ड्रॉ रहा है। इस मैदान पहला टेस्ट 1994 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था जिसमें भारत को हार मिली थी।

रिद्धिमान साहा की पार्थिव पटेल का विकेट संभालना तो पूर्व निर्धारित था, लेकिन भारतीय टीम में एक और बदलाव हुआ है। लोकेश राहुल चोटिल हैं और उनकी जगह इस मैच से करुण नायर पदार्पण कर रहे हैं।

वहीं इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव पहले से ही निर्धारित थे। चोटिल स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है और जफर अंसारी चोटिल की जगह गारेथ बैटी को बुलाया गया है। हालांकि जोस बटलर टीम में बने हुए हैं।

टीमें :

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, पार्थिव पटेल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव।

इंग्लैंड : एलिस्टर कुक (कप्तान), जॉनी बेयर्सस्टो, गारेथ बैटी, जोस बटलर, हासिब हमीद, मोइन अली, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन।