1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India Vs Sri Lanka 1st Test:...

India Vs Sri Lanka 1st Test: कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और टीवी कवरेज

Written by: India TV Sports Desk 15 Nov 2017, 16:48:42 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। वहीं पिछली हार के भुलाते हुए लंकाई शेर भी वापसी की पूरी कोशिश करेंगे। इस मैच पर वैसे बारिश की गाज गिरने की भी आशंका है क्योंकि मेजबान टीम बारिश के कारण सुबह अभ्यास नहीं कर सकी। भारत ने श्रीलंका को तीनों प्रारूपों में हराकर 9-0 से सूपड़ा साफ किया था। श्रीलंकाई टीम ने इसके बाद यूएई में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर जीत की राह पर वापसी की।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दो महीने के दौरे की तैयारी के लिये इस सिरीज़ को पूरी संजीदगी से ले रही है। पांच जनवरी से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

वहीं श्रीलंका को अगर भारत में टेस्ट जीतने का सपना पूरा करना है तो बल्लेबाजों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई टेस्ट में 196 रन बनाये और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे।

टीम प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि सबसे सीनियर बल्लेबाज मैथ्यूज का गेंदबाजी में इस्तेमाल नहीं किया जायेगा यानी उन्हें रन बनाने होंगे। उन्होंने आखिरी शतक कोलंबो में अगस्त 2015 में भारत के खिलाफ बनाया था। गेंदबाजी में रंगाना हेराथ पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

भारत : विराट कोहली ( कप्तान ), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा

श्रीलंका : दिनेश चांदीमल ( कप्तान), लाहिरू तिरिमन्ने, दिमुथ करूणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला, दिलरूवान परेरा, रंगाना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरू गामेगे, धनंजय डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्षण संदाकन, विश्वा फर्नाडो, दासुन शनाका, रोशन सिल्वा ।

मैच शुरु होने का समय

सिरीज़ का पहला टेस्ट मैच सुबह 9.30 बजे शुरु होगा। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलिकास्ट

इस मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports1/HD और Doordarshan पर होगा

लाइव स्ट्रीमिंग

सभा मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें

हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं।