1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आशीष नेहरा के क्रिकेट करिअर के...

आशीष नेहरा के क्रिकेट करिअर के अंतिम ओवर की वो 6 गेंदें

38 साल के भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने 19 साल के बाद आज क्रिकेट को अलविदा कह दिया. न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के पहले मैच में कोहली एंड कंपनी ने नेहरा को तोहफ़े में वो जीत दी जिसका सभी को बहुत बेसब्री का इंतज़ार था.

Written by: India TV Sports Desk 01 Nov 2017, 23:54:18 IST
India TV Sports Desk

38 साल के भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने 19 साल के बाद आज क्रिकेट को अलविदा कह दिया. न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के पहले मैच में कोहली एंड कंपनी ने नेहरा को तोहफ़े में वो जीत दी जिसका सभी को बहुत बेसब्री का इंतज़ार था. न्यूजीलैंड इस मैच के पहले इंडिया से टी-20 में कभी नही हारी थी. नेहरा ने आज मैच का पहला ओवर भी फेंका और अंतिम ओवर भी. नेहरा ने अपने चार ओवर के कोटे में 29 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं लिया हालंकि उनकी बॉल पर दो कैच छूटे.

नेहरा ने मैच के बाद कहा कि ये उनकी महान यात्रा रही जिसका उन्होंने पूरा आनंद उठाया. उन्होंने कहा कि ब्लू कपड़ों में रिटायर होने के बाद अब उन्हें कोई मलाल नही रहा. अंतिम ओवर के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार पारी का अंतिम ओवर डाला है और अक़्सर ज़रा तनाव रहता था क्योंकि विरोधी टीम को अंतिम ओवर में 12-13 रन बनाने होते थे लिकिन आज कोई तनाव नहीं था क्योंकि 6 बॉल में उतने रन बनना संभव ही नहीं था. 

बहरहाल ऐसा रहा नेहरा जी का अंतिम ओवर:

19.1- नेहरा की सोढी को बॉल, कोई रन नहीं. सोढी ने स्वीप करने की कोशिश की लेकिन बीट हो गए.

19.2- नेहरा ने बाउंसर मारी, सोढी ने हड़बड़ाकर पुल लगाने की कोशिश की लेकिन बीट हो गए. कोई रन नही.

19.3- नेहरा स बॉल पर लगा कि विकेट मिलने वाला है लेकिन सोढी का मिड ऑप पर शॉट कुछ देर हवा में रहने के बाद बाउंड्री के बाहर चला गया यानी 4 रन.

19.4- नेहरा ने फिर सोढी को बॉल की लेकिन वाइड

19.4- नेहरा की शॉर्ट बॉल, सोढी ने पुल करने की कोशिश की लेकिन बॉल कंघे के पीछे लगी, एक रन वाइड का.

5. नेहरा की बॉल सेंटनर को, 1 रन

6. नेहरा की बॉल सोढी को, कोई रन नहीं.