1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कपिल देव ने की बुमराह, भुवनेश्वर...

कपिल देव ने की बुमराह, भुवनेश्वर की गेंदबाजी की तारीफ़

पहला विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव ने बुधवार को वर्तमान टीम में शामिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी की प्रशंसा की।

Reported by: IANS 01 Nov 2017, 18:17:24 IST
IANS

नई दिल्ली: पहला विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव ने बुधवार को वर्तमान टीम में शामिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी की प्रशंसा की। कपिल ने विशेष कर डेथ ओवरों में दोनों गेंदबाजों की ओर से किए जाने वाले प्रदर्शन को सराहा। कपिल ने कहा कि बुमराह का खास गेंदबाजी एक्शन उन्हें किसी भी टीम के खिलाफ कप्तान विराट कोहली के लिए एक अहम विकल्प बनाता है। 

दिग्गज खिलाड़ी कपिल ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने जब पहली बार बुमराह को देखा था, तो मैंने खुद से कहा था कि यह खिलाड़ी 'अनार्थोडॉक्स एक्शन' से खेल पाएगा? हालांकि, मैं इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन से और जिस प्रकार उन्होंने टीम में अपनी एक खास जगह बनाई है, उससे काफी खुश हुआ हूं।"

कपिल ने कहा, "20 साल पहले कोई भी कोच खिलाड़ियों को इस प्रकार 'अनार्थोडॉक्स' तरीके से खेलने की अनुमति नहीं देता था, लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। आज के समय में अनूठेपन और विविधता को देखा जाता है।"

कपिल ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की भी प्रशंसा की। अपने शानदार प्रदर्शन के कारण अक्सर हार्दिक की तुलना कपिल से की जाती है, लेकिन कपिल का मानना है कि हार्दिक उनसे एक कदम आगे बढ़ सकते हैं। कपिल ने कहा, "हम सबकी उम्मीद है कि हमारी अगली पीढ़ी हम सभी खिलाड़ियों से एक कदम आगे हो। कोई नहीं जानता था कि सचिन (तेंदुलकर), (सुनील) गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे, लेकिन यही है, नई पीढ़ी को कुछ अलग करने की जरूरत होती है।"

उन्होंने कहा, "हार्दिक एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें अच्छे से विकसित होने की जरूरत है। उनके अंदर मुझसे कहीं अधिक बेहतर करने की क्षमता है।"