1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जानिए टी 20 सिरीज़ बराबर रहने...

जानिए टी 20 सिरीज़ बराबर रहने के बाद भी भारत कैसे रहा हर मामले में ऑस्ट्रेलिया से पीछे

Written by: India TV Sports Desk 15 Oct 2017, 14:57:44 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली:  भारत के खिलाफ वनडे सिरीज़ में 4-1 से शिकस्त झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 सिरीज़ में जबरदस्त वापसी की और दोनों के बीच खेली गई टी 20 सिरीज़ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। सिरीज़ का पहला मैच टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीता था। वहीं दूसरा मैच 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने जीता।

टी 20 सिरीज़ भले बराबरी पर खत्म हुई लेकिन सिरीज़ में रन बनाने और विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से आगे रहे। टी 20 सिरीज़ में सबसे ज्यादा रन मोइसेस हेनरिक्स ने बनाए। उन्होंने 2 मैचों में सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड रहे। हेड ने 2 मैचों में 57 रन बनाए। जबकि तीसरे नंबर पर रहने वाले एरॉन फिंच ने 2 मैचों में 50 रन बनाए।

बल्लेबाजों की लिस्ट में तो ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी। अब देख लेते हैं सिरीज़ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट। इस फेहरिस्त में पहले नंबर पर हैं दूसरे टी 20 मैच के हीरो रहे तेज जेसन बेहरनडॉर्फ। उन्होंने 2 मैचों में 4 विकेट लिए। दूसरे नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह रहे। उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट झटके। वहीं तीसरे नंबर पर एडम जाम्पा रहे। जिन्होंने 2 मैचों में 2 विकेट लिए।