1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका के लचर प्रदर्शन पर...

दक्षिण अफ्रीका के लचर प्रदर्शन पर ग्रीम स्मिथ का ध्यान नहीं, भारत की जीत को बताया स्लो विकेट का नतीजा

Written by: India TV Sports Desk 30 Aug 2017, 10:33:13 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली : ऐसा लगता है कि दक्षिण के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ हाल ही में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार को भूल गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। लॉर्ड्स में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 211 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। हालांकि इसके बाद दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए 340 रन से जीत हासिल की। लेकिन अफ्रीकी टीम जीत की लय बरकरार नहीं रख सकी और तीसरा टेस्ट उसने 239 रन से गंवाया। इसके बाद सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी इंग्लैंड का दबदबा बरकरार रहा और 177 रनों की जीत के साथ उसने 3-1 से सीरीज पर भी कब्जा किया। 

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इस लचर प्रदर्शन के बाद भी ग्रीम स्मिथ अपनी टीम के प्रदर्शन पर ध्यान ना देते हुए टीम इंडिया के खिलाफ बड़ा बयान दिया। स्मिथ ने कहा है कि टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका के हालात में खेलना आसान नहीं होगा। अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए असली परीक्षा होगी।

ग्रीम स्मिथ कहा कि भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अगले साल होने वाला साउथ अफ्रीका दौरा भारतीय टीम के लिए अलग और कठिन होगा। साउथ अफ्रीका के हालत में ढालना भारत के लिए मुश्किल होगा, लेकिन जिस आत्मविश्वास से कोहली अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वह देखने योग्य है।

स्मिथ ने टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में मिलने वाली चुनौतियों को लेकर कहा कि भारतीय टीम ने पिछले दो साल में अपने घरेलू मैदान के साथ श्रीलंका और वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट खेला है, जहां विकेट स्लो रहता है और परिस्थितियां भारत के घरेलू मैदान से मिलती जुलती हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका में माहौल बिल्कुल अलग होगा। जहां भारतीय टीम के लिए सही मायनों में टेस्ट का 'टेस्ट' होगा।