1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind Vs Eng: युवी ने 6...

Ind Vs Eng: युवी ने 6 साल बाद जड़ा सैकड़ा, संकट से बाहर निकला भारत

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कटक में युवराज सिंह का खामोश बल्ला एक बार फिर से गरजा है। लंबे समय बाद इस सीरीज से वापसी कर रहे युवराज सिंह ने कटक में भारत की लड़खड़ा रही पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि एक शानदार सेंचुरी भी जड़ दी।

Khabarindiatv.com 19 Jan 2017, 16:23:07 IST
Khabarindiatv.com

कटक: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कटक में युवराज सिंह का खामोश बल्ला एक बार फिर से गरजा है। लंबे समय बाद इस सीरीज से वापसी कर रहे युवराज सिंह ने कटक में भारत की लड़खड़ा रही पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि एक शानदार सेंचुरी भी जड़ दी। युवी ने 6 साल बाद वनडे क्रिकेट में सेंचुरी लगाई है। इसके पहले 2011 में उन्होंने चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 113 रन की पारी खेली थी।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

युवराज सिंह जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए तब भारत सिर्फ 22 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। भारत तब और भी मुश्किल में फंस गया जब उसका तीसरा विकेट भी सिर्फ 25 रन पर पवेलियन लौट गया था। लोकेश राहुल 5, शिखर धवन 11 और कप्तान विराट कोहली 8 रन बनाकर आउट हुए। इन तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने आउट किया। लेकिन उसके बाद युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए भारत को संकट से बाहर निकाल दिया।

युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला। (AP फोटो)

युवराज सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 98 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ दिया। खबर लिखे जाने तक उन्होंने धोनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 गेंदों में 212 रन की पार्टनरशिप कर ली थी। युवराज सिंह 126 जबकि महेंद्र सिंह धोनी 81 रन बनाकर नाबाद थे। भारत का स्कोर 38 ओवर में 237 रन था।