1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टीम इंडिया का...

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टीम इंडिया का पलड़ा भारी: वीवीएस लक्ष्मण

Written by: India TV Sports Desk 12 Sep 2017, 19:55:30 IST
India TV Sports Desk

नयी दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सिरीज़ में भारत का पलड़ा बहुत भारी है। टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे पर नौ मैच जीते हैं और उन्हें घरेलू कंडीशन्स का लाभ मिलेगा। 

टीवी इंडिया के विशेष प्रोग्राम ''क्रिकेट की बात'' में लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताक़त उसके युवा खिलाड़ी हैं और इस टीम की बल्लेबाज़ी में बहुत गहराई है। लक्ष्मण ने कहा कि केदार जाधव और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज़ों को मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन करने की ज़िम्मेदारी उठानी होगी। 

लक्ष्मण ने कहा कि टीम इंडिया के स्पिन आक्रमण में अनुभव की कमी है लेकिन कुल मिलाकर गेंदबाज़ी में गहराई काफी है और सभी बॉलर्स फ़ॉर्म में हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर आप चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का प्रदर्शन देखें तो लगता ही नहीं कि उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरु किया है। उन्होंने कहा, ''जिस तरह से हार्दक पंड्या फ़िनिशर की भूमिका निभा रहे हैं उससे मैं ख़ुश हूं। कई सालों से धोनी और सुरेश रैना ये भूमिका निभा रहे थे लेकिन अब छह महीने में ही पंड्या हर मैच के साथ सुधार किया है।'' 

लक्ष्मण ने कहा कि ये सिरीज़ युवा खिलाड़ियों के लिए ख़ुद को साबित करने का मौक़ा है. अगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ ख़ुद को साबित कर दिया तो इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। 

उन्होंने कहा कि युवराज सिंह में अभी बहुत क्रिकेट बाक़ी है और वह 2019 विश्व कप में केल सकते हैं। यही बात उन्होंने सुरेश रैना के बारे में भी कही।