1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind vs Aus ODI series 2017:...

Ind vs Aus ODI series 2017: रवि शास्त्री ने चेताया, कहा सिरीज़ के दौरान फिर हो सकती है लड़ाई

Written by: India TV Sports Desk 15 Sep 2017, 11:25:48 IST
India TV Sports Desk

मुंबई: टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के साथ रविवार से शुरु हो रही वनडे सिरीज़ के बारे में एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि पिछली सीरीज में जो लड़ाई झगड़े और कहासुनी हुई थी उनका असर इस सिरीज़ पर भी होगा। मैदान पर इस तरह की घटनाओं को आम बताते हुए शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ियों के आक्रामक होने में कोई बुराई नही है और भारत-ऑस्ट्रेलिया सिरीज़ सबसे बड़ी सिरीज़ है इसलिए फिर लड़ाई हो सकती है

रवि शास्त्री ने मुंबई में इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एक्ज़िक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरु के एक ख़ास मुलाक़ात में कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बदतमीजी करेंगे, मुंह से कुछ बोलेंगे तो भगवान ने हमें भी मुंह दिया है, हम चुप नहीं रहेंगे और माक़ूल जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत सबसे बड़ी सिरीज़ होती है क्योंकि हम पाकिस्तान से ज्यादा नहीं खेलते। उन्होंने कहा कि दोनों टीम एक जैसी हैं, दोनों में एग्रेशन होता है। 

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सिरीज़ के लिए भारत आई थी तो दोनों टीमों के बीच ख़ूब नोंकझोंक हुईं थीं।

विराट कोहली सिरीज़ में तीन शतक ठोकेंगे

हेड कोच शास्त्री ने कहा कि हमारा टॉप ऑर्डर जब रन बनाता है तो फिर लगातार रन बनाता जाता है। टॉप ऑर्डर कम से कम 2 शतक तो लगाएंगे ही। इस सिरीज़ में अगर विकेट अच्छे रहे तो विराट कोहली कम से कम तीन शतक तो ठोक ही देंगे लेकिन टीम इंडिया सिर्फ़ कप्तान विराट कोहली पर निर्भर नहीं करती। उन्होंने कहा कि कोहली रन नहीं बनाते तो रोहित शर्मा बनाते हैं और अगर ये दोनों रन नहीं बनाते तो शिखर या हार्दिक पंड्या रन बनाते हैं। इनके अलावा धोनी और भुवनेश्वर कुमार भी रन बनाते हैं। टीम में 7-8 खिलाड़ी एक साथ खेलें तो मज़ा आ जाता है।

उन्होंने कहा कि इन दिनों क्रिकेट बहुत ज़्यादा हो रहा है इसलिए हमारे पास कम से कम 20 खिलाड़ी होने चाहिए ताकि विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन इन सभी को भी आरान देना ज़रुरी है क्योंकि एक आदमी के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल हो जाता है। शास्त्री ने कहा कि आगामी सिरीज़ को ही देखकर हम 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाएंगे इसलिए युवाओं को मौका दिया जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 को देखते हुए टी-20 कम खेलना चाहिए

शास्त्री ने कहा कि वर्ल्ड कप 2019 में है और इसे देखते हुए हमें कम टी20 खेलने चाहिए क्योंकि वनडे क्रिकेट खेलना अहम है। ''श्रीलंका के खिलाफ 24 को सीरीज ख]त्म होगी, 28 को हम निकलेंगे, एक हफ्ते में टेस्ट शुरु हो जाएगा और वनडे के बाद सिर्फ 2 दिन का समय है, टी-20 में एक दिन का वक्त है बस, टी-20 द.अफ्रीका के खिलाफ हमें बाद में खेलना चाहिए, अब 2020 तक टी-20 वर्ल्ड कप नहीं है और 2019 में वनडे वर्ल्ड कप है इसलिए हमें अभी ज्यादा टी-20 नहीं खेलने चाहिए।'' 

देखिए वीडियो-