1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सेंचुरी जमाकर सईद अनवर और शोएब...

सेंचुरी जमाकर सईद अनवर और शोएब मलिक की लीग में शामिल हुए फखर जमां

Khabarindiatv.com 18 Jun 2017, 17:57:59 IST
Khabarindiatv.com

लंदन: चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकबाले में पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां ने शानदार सेंचुरी लगाई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को जमां और अजहर अली ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 23 ओवर में 128 रनों की जबर्दस्त साझेदारी की। अजहर अली तो गलतफहमी के चलते 59 रन बनाकर रन आउट हो गए, लेकिन जमां ने शानदार शतक बनाया।

फखर जमां ने 100 रन के स्कोर तक पहुंचने के लिए कुल 92 गेंदें खेलीं और इस दौरान कुल 12 चौके और 2 छक्के लगाए। 27 वर्षीय जमां की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला शतक है। जब पाकिस्तान का कुल स्कोर 200 रन था, तभी जमां हार्दिक पांड्या की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। हालांकि तब तक वह 106 गेंदों में 114 रन की शानदार पारी खेल चुके थे जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

अपनी इस सेंचुरी के साथ जमां पाकिस्तान के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए, जिसने चैम्पियंस ट्रॉफी में शतक जमाया है। उनसे पहले यह उपलब्धि सईद अनवर और शोएब मलिक हासिल कर चुके हैं। जमां ने चैम्पियंस ट्रॉफी में ही एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और इस मैच के पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 31, श्रीलंका के खिलाफ 50 और इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन की पारी खेली थी।