1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड सीरीज के दौरान DRS पर...

इंग्लैंड सीरीज के दौरान DRS पर बात करेंगे ICC, BCCI

India TV Sports Desk 15 Oct 2016, 8:26:10
India TV Sports Desk

लंदन: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के महाप्रबंधक ज्योफ एलारडाइस आगामी इंग्लैंड सीरीज में विवादस्पद निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ चर्चा के लिए भारत आएंगे। इंग्लैंड के साथ आगामी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ नवम्बर से शुरू होगी। अंग्रेजी समाचार पत्र 'द डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार, एलारडाइस इस सप्ताह बॉल-ट्रैकिंग प्रौद्योगिकी कंपनी हॉक-आई के एक प्रतिनिधि के साथ भारत के दौरे पर आएंगे और इंग्लैंड तथा भारत के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में डीआरएस के इस्तेमाल पर BCCI के साथ चर्चा करेंगे।

भारत ने 2008 में श्रीलंका दौरे के बाद से द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में DRS के इस्तेमाल के लिए मना कर दिया था। भारती टीम को हॉक-आई की बॉल-ट्रैकिंग उत्पाद से काफी परेशानी हुई थी। भारत में DRS का इस्तेमाल अब भी विवादस्पद है। इसके लेकर जहां एक ओर भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उलझन में हैं, वहीं टेस्ट कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

कोहली ने हाल ही में एक साक्षात्कार में इस ओर इशारा किया था कि भविष्य में भारतीय टीम DRS प्रणाली का इस्तेमाल कर सकती है। टेस्ट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, "हम भविष्य में DRS के इस्तेमाल के बारे में सोच सकते हैं। इन चीजों के बारे में बैठ कर चर्चा करने की जरूरत है। इसमें कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन पर आपस में बात करने की जरूरत है। विशेषकर, बॉल-ट्रैकिंग और हॉक-आई।" दिल्ली के बल्लेबाज ने कहा था, "हालांकि, मुझे निजी तौर पर लगता है कि इस प्रणाली के इस्तेमाल के संबंध में चर्चा कर फैसला लिया जा सकता है।" वर्तमान में इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है और उसका भारत का दौरा नौ नवम्बर से राजकोट से शुरू होगा।