1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बेंगलुरु टेस्ट, डे3, टी: भारत मुसीबत...

बेंगलुरु टेस्ट, डे3, टी: भारत मुसीबत में, खोए 4 विकेट, हैज़लवुड रहे हीरो

बेंगलुरु: भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ के दूसरे मैच के तीसरे दिन चाय तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 122 रन बनाए। पहली पारी में 87 रन से पिछड़े भारत को 35

India TV Sports Desk 06 Mar 2017, 14:34:40 IST
India TV Sports Desk

बेंगलुरु: भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ के दूसरे मैच के तीसरे दिन चाय तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 122 रन बनाए। पहली पारी में 87 रन से पिछड़े भारत को 35 रन की बढ़त हासिल है। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने 51 रन बनाए जबकि चेतेश्वर पुजारा 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने तीन विकेट लिए हैं।

इसके पहले भारत ने भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 38 रन बना लिए थे और अभिनव मुकुंद (नाबाद 16) और लोकेश राहुल (20) की जोड़ी आत्मविश्वास से खेल रहे थे। लेकिन लंच के बाद पहले ही ओवर में हैज़लवुड ने मुकुंद को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया। मुकुंद के आउट होने के बाद लोकेश राहुल (51) और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन स्टीव ओकीफ ने राहुल को अर्धशतक लगाने के बाद मैदान पर टिकने नहीं दिया और 84 के कुल योग पर उन्हें स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को तोड़ा। लोकेश ने अपनी पारी में खेली गईं 85 गेंदों में चार चौके लगाए। 

लोकेश के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (15) और रवींद्र जड़ेजा (2) को भी हेजलवुड ने पवेलियन भेजा। चायकाल तक भारत केवल 122 रन ही बना पाया। 

आस्ट्रेलिया के लिए हेजलेवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ओकीफ को एक सफलता मिली। 

इससे पहले, आस्ट्रेलिया को 276 रनों पर समेटने में जडेजा ने शानदार भूमिका निभाई और छह विकेट अपने नाम किए। अपने दूसरे दिन रविवार के स्कोर छह विकेट पर 237 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही जोड़ पाई। रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने बाकी बचे चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भोजनकाल से पहले ही मेहमान टीम की पारी समेट दी।

भारत के लिए जडेजा के अलावा अश्विन को दो और उमेश यादव तथा ईशांत शर्मा को एक-एक सफलता हासिल हुई।