1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान,...

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, बोले मुझे नहीं लगता विराट को आराम की जरूरत

टीम के पास फिजियो है, ट्रेनर है जो खिलाडिय़ों की फिटनेस पर नजर रखते हैं खिलाड़ी को कभी कभी रेस्ट दिया जा सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि विराट को अभी आराम की जरूरत है।

Written by: India TV Sports Desk 24 Oct 2017, 18:09:20 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि लगातार क्रिकेट खेल रहे मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम लेना चाहिए या नहीं, इस बात को मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है। विराट को जब लगेगा कि उन्हें आराम चाहिए तो उन्हें आराम दिया जाएगा। इस पर कोई अटकलबाजियां नहीं लगनी चाहिए।

द्रविड़ ने कहा कि उन्हें कब आराम दिया जाएगा, क्यों आराम दिया जायेगा इसका फैसला करने के लिए टीम मैनेजमेंट मौजूद है। विराट खुद भी यह फैसला ले सकते हैं। टीम के पास फिजियो है, ट्रेनर है जो खिलाडिय़ों की फिटनेस पर नजर रखते हैं खिलाड़ी को कभी कभी रेस्ट दिया जा सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि विराट को अभी आराम की जरूरत है।

इसके अलावा द्रविड़ ने बल्ले के आकार के बारे में भी बात की। नए नियमों के तहत बल्ले की मोटाई को सीमित किया गया है। बल्ले और गेंद के बीच संतुलन बनाने की कवायद के तहत बल्ले की चौड़ाई 108 मिलीमीटर से अधिक नहीं होगी। जबकि किनारों पर इसकी मोटाई 40 मिलीमीटर और बीच में 67 मिलीमीटर से अधिक नहीं होगी।

इसपर द्रविड़ ने कहा, ‘‘हां, इसका (बल्ले के आकार में बदलाव का) असर होगा। खेल के नतीजों पर असर पड़ेगा. हालांकि बदलाव काफी बड़े नहीं है क्योंकि कुछ ही खिलाड़ी हैं जो ऐसे बल्लों का इस्तेमाल करते हैं तो नये नियमों के तहत नहीं आते। यह अच्छा फैसला है।