1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कटक वनडे: युवराज ने तेंदुलकर को...

कटक वनडे: युवराज ने तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ा, बनाए ये रेकॉर्ड

भारत-इंग्लैंड सीरीज के दूसरे मैच में युवराज सिंह ने न सिर्फ सेंचुरी जमाई बल्कि रिकॉर्डों की झड़ी भी लगा दी। लगभग 6 साल बाद वनडे में सेंचुरी जमाने वाले युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाने के मामले में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड

Khabarindiatv.com 19 Jan 2017, 18:08:12 IST
Khabarindiatv.com

कटक: भारत-इंग्लैंड सीरीज के दूसरे मैच में युवराज सिंह ने न सिर्फ सेंचुरी जमाई बल्कि रिकॉर्डों की झड़ी भी लगा दी। लगभग 6 साल बाद वनडे में सेंचुरी जमाने वाले युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाने के मामले में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। अब वह एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 37 मैच में 1455 रन बनाए थे जबकि युवराज सिंह अपने 36वें मैच तक इसी टीम के विरूद्ध 1478 रन बना चुके हैं। अपनी 150 रन की पारी के दौरा्न युवराज ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 256 रनों की पार्टनरशिप की। यह चौथे विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। उनसे ऊपर मोहम्मद अजहरूद्दीन और अजय जडेजा हैं जिन्होंने जिम्बॉब्वे के खिलाफ 275 रन की नाबाद साझेदारी की थी। युवराज सिंह ने इस मैच में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 139 रन था।

युवराज सिंह। (AP फोटो)

युवी ने अपना पिछला शतक 2011 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। युवी के 150 रन इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज का छठा सबसे बड़ा स्कोर है। पहले नंबर पर विव रिचर्ड्स हैं जिन्होंने 1984 में मैनचेस्टर में 189 रनों की नाबाद पारी खेली थी।