1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ind vs Aus ODI series 2017:...

Ind vs Aus ODI series 2017: शुरु हो गई ज़ुबानी जंग, सिरीज़ के पहले ही ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली एंड टीम को कहा 'स्वीपर'

Written by: India TV Sports Desk 14 Sep 2017, 13:06:33 IST
India TV Sports Desk

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच क्रिकेट सिरीज़ में तगड़ी जंग देखने को मिलती है लेकिन साथ ही ज़ुबानी जंग भी चलती रहती है। इसी साल जब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सिरीज़ खेलने आई थी, तब भी दोनों के बीच बदमज़गी देखने-सुनने को मिली थी। अब 17 सितंबर से वनडे सिरीज़ शुरु होने जा रही है लेकिन इसके पहले ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से हमले शुरु हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तो स्लेजिंग के लिए बदनाम हैं ही, उनका मीडिया भी इस काम में उनकी खूब मदद करता है। दरअसल सिरीज़ के पहले ऑस्ट्रेलिया उल्टी सीधी बात करके माइंड गैम खेलता है।

इस बार ज़ुबानी जंग की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने की है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का माख़ौल उड़ाया है। डेनिस ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के अन्य लोग क्रिकेट स्टेडियम में झाड़ू लगाते दिख रहे हैं। 

इस तस्वीर को फ्रीडमैन ने ट्विटर पर शेयर कर लिखा, " वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के मैच से पहले लाहौर के स्टेडियम में स्वीपर झाड़ू लगा रहे हैं।'

दरअसल यह तस्वीर पिछले साल के एक मैच की है जिसमें स्वच्छ भारत अभियान के तहत विराट कोहली और टीम के खिलाड़ियों ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की सफाई की थी।

डेनिस के इस ट्वीट पर भारतीय फैंस ने भी उन्हें बक्शा नहीं और करारा जवाब दिया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने इंडिया टीवी से कहा है कि अगर कंगारूओं ने मुंह खोला तो उनको जवाब भी मिलेगा, भगवान ने मुंह दिया है तो जवाब भी मिलेगा।

इसके पहले मोहम्मद शमी भी कह चुके हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के हर हरबे का जवाब देने के लिए तैयार हैं।