1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जन्मदिन विशेष: अश्विन ने इंजीनियरिंग की...

जन्मदिन विशेष: अश्विन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर क्रिकेट में बनाया करियर

Written by: India TV Sports Desk 17 Sep 2017, 16:20:11 IST
India TV Sports Desk

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। अश्विन का जन्म 17 सितम्बर 1986 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था। अश्विन ने 5 जून 2010 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया। इसके एक साल बाद ही वह भारतीय क्रिकेट टेस्ट के लिए भी चुने गए और 6 नवम्बर 2011 को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अश्विन ने पहला टेस्ट मैच खेला।

काउंटी क्रिकेट में व्यस्त हैं अश्विन

अश्विन इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सिरीज़ के पहले तीन मैचों से उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर बने टीम इंडिया के टॉप स्पिनर

अश्विन के बारे में ये कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने इंजीनियरिंग की की पढ़ाई छोड़कर क्रिकेट में करियर बनाया। अश्विन अबतक टीम इंडिया के लिए 52 टेस्ट में 292 विकेट और 111 वनडे मैचों में 150 ले चुके हैं। वहीं 46 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने अब तक 52 विकेट लिए हैं। अभी वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर तीन गेंदबाज हैं।

सोशल मीडिया पर लगा शुभकामनाओं का तांता

जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस अश्विन को ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं बीसीसीआई और टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अश्विन को बधाई संदेश दिया।