1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एशेज़ क्रिकेट सिरीज़: पहले दो टेस्ट...

एशेज़ क्रिकेट सिरीज़: पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, रेनशॉ बाहर, टिम पेन अंदर

एशेज़ सिरीज़ के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान कर दिया गया है। इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर टिम पेन को शामिल किया गया है जबकि ओपनिंग बल्लेबाज़ मैट रेनशॉ को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

Written by: India TV Sports Desk 17 Nov 2017, 19:03:00 IST
India TV Sports Desk

मेलबर्न: एशेज़ सिरीज़ के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान कर दिया गया है। इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर टिम पेन को शामिल किया गया है जबकि ओपनिंग बल्लेबाज़ मैट रेनशॉ को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

32 वर्षीय टिम पेन ने अक्टूबर 2010 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेला था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। वो टीम में नियमित विकेटकीपर मैथ्यू वेड की जगह लेंगे। टिम पेन अपनी घरेलू टीम तस्मानिया के नियमित विकेटकीपर नहीं हैं। शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में उनकी जगह मैथ्यू वेड ने ही अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग की थी। एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान पेन ने ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

टीम के सेलेक्टर ट्रेवर होन्स का कहना है कि टिम काफी वक्त से एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं और वो हमेशा ही एक अच्छे विकेटकीपर रहे हैं। उन्हें जब भी ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में खेलने का मौका मिला है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी में भी वो इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया इलेवन के अलावा अपनी घरेलू टीम तस्मानिया के लिए भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है। 

एशेज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए अनकैप्ड प्लेयर कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट को 10 टेस्ट मैच खेल चुके मैट रेनशॉ की जगह टीम में शामिल किया गया है। कैमरॉन ने शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में खूब रन बनाए जिसकी वजह से उन्हें टीम में मौका दिया गया है और वो डेविड वॉर्नर के साथ ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट में ओपनिंग करेंगे। रेनशॉ को टीम से बाहर किए जाने की वजह ये है कि उन्होंने अपनी टीम क्वींसलैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट ने इस सप्ताह साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 228 रन की पारी खेली थी और वो वर्ष 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ  अपना टेस्ट डेब्यू करने से चूक गए थे क्योंकि उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश दौरा सुरक्षा कारणों की वजह से रद कर दिया था। पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शॉन मार्श को भी शामिल किया गया है जबकि ग्लेन मैक्सवेल को टीम से बाहर कर दिया गया है। मार्श ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए इन दिनों काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी जिसकी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

जैक्सन बर्ड और अनकैप्ड साद सायर्स को बैकअप गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वो मिचेल स्टार्क, जोश हैजलवुड और पैट कमिंग के बैकअप के तौर पर टीम में रहेंगे।

एशेज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 

टीम- स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट, जैक्सन बर्ड, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकौंब, जोश हैडलवुड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉम मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर), साद सायर्स, मिचेल स्टार्क।