1. Home
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, नया...

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, नया रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब सेंसेक्स और निफ्टी

निफ्टी की कुल 50 कंपनियों में से 31 कंपनियों के शेयरों मे तेजी है जबकि 19 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Manoj Kumar 24 Oct 2017, 9:58:32 IST
Manoj Kumar

मुंबई। विदेशी बाजारों से सकारात्मक संकेतों के दम पर भारतीय शेयर बाजार में आज बढ़त का ट्रेंड बना हुआ है और बाजार नई ऊंचाई छूने की तरफ बढ़ रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और निशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी अपने रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंच चुके हैं। निफ्टी ने शुरुआती करोबार में 10,219 के ऊपरी स्तर को छुआ है जबकि इसका रिकॉर्ड स्तर 10,251 है वहीं सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 32,662 के ऊपरी स्तर को छुआ है जबकि इसका रिकॉर्ड स्तर 32,699 है।

बाजार में आज ऑटो, आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही है, सबसे ज्यादा मजबूती मेटल, मीडिया, रियल्टी और बैंकिंग इंडेक्स में देखने को मिल रही है। निफ्टी की कुल 50 कंपनियों में से 31 कंपनियों के शेयरों मे तेजी है जबकि 19 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सबसे ज्यादा मजबूती ओएनजीसी, टाटा स्टील, वेदांत, एनटीपीसी, एक्सिज बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों मे देखने को मिल रही है, इसके अलावा यश बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और स्टेट बैंक के शेयरों में भी मजबूती है। जिन कंपनियों के शेयरों मे गिरावट है उनमें सबसे आगे इंफ्रा टेल, टाटा मोटर्स और सनफार्मा के शेयर है।