1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone जैसी तकनीक के साथ भारतीय...

iPhone जैसी तकनीक के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुआ ओप्‍पो एफ5 यूथ, कीमत 17000 से भी कम

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में अपना एक और फोन उतार दिया है। कंपनी का यह फोन ओप्‍पो एफ5 यूथ के नाम से बाजार में आया है।

Written by: Sachin Chaturvedi 08 Dec 2017, 9:02:37 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में अपना एक और फोन उतार दिया है। कंपनी का यह फोन ओप्‍पो एफ5 यूथ के नाम से बाजार में आया है। कंपनी ने इस फोन को 16990 रुपए में लॉन्‍च किया है। फोन की बिक्री आज से शुरू हो गई है। यह फोन कंपनी के ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर्स पर भी उपलब्‍ध होगा। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 18:9 आस्पेक्ट रेशियो है, यह बड़ी स्‍क्रीन वाला फोन देखने में काफी खूबसूरत है। वहीं ओप्‍पो के दूसरे स्‍मार्टफोन की तरह इसकी भी खासियत इसका सेल्फी कैमरा है जो कि एआई आधारित ब्यूटिफिकेशन तकनीक के साथ पेश किया गया है।

कंपनी इससे पहले भारत में ओप्पो एफ5 उतार चुकी है। दोनों फोन में मुख्‍य अंतर इसके कैमरे का है। ओप्‍पो एफ5 यूथ स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फोन में सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। जैसा कि बताया गया है कि फोन की स्‍क्रीन बड़ी है, यह फोन स्क्रीन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसमें 6 इंच का एलटीपीएस टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080 x 2160 (फुलएचडी+) पिक्सल है। स्मार्टफोन में एक मीडियाटेक एमटी6763टी प्रोसेसर है। फोन में 3 जीबी की रैम दी गई है। इसकी इनबिल्‍ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोन में फेशियल अनलॉक फ़ीचर दिया गया है जिससे चेहरे के जरिए स्क्रीन को अनलॉक किया जा सकता है। यही तकनीक वनप्लस 5टी में भी दी गई है। ओप्पो एफ5 में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और ओटीजी सपोर्ट व 3.5 एमएम ऑडियो जैक हैं। स्मार्टफोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3200 एमएएच बैटरी दी गई है।