1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. HMD ग्‍लोबल 31 अक्‍टूबर को लॉन्‍च...

HMD ग्‍लोबल 31 अक्‍टूबर को लॉन्‍च करेगी नया नोकिया फोन, धमाकेदार एंट्री की तैयारी

नोकिया की पैरेंट कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल 31 अक्‍टूबर को भारत में एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित कर रही है। जिसमें नया नोकिया फोन बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

Sachin Chaturvedi 24 Oct 2017, 14:30:50 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बाजार में अपनी खोई साख वापस पाने के लिए नोकिया तेजी से तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर री है। नोकिया की पैरेंट कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल 31 अक्‍टूबर को भारत में एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित कर रही है। जिसमें नया नोकिया फोन बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने फिलहाल नए नोकिया फोन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नोकिया 7 या नोकिया 2 फोन बाजार में उतार सकती है। नोकिया ने इस फोन को हाल ही में चीन के बाजार में लॉन्‍च किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि 31 अक्‍टूबर को भारत में भी इस फोन की एंट्री हो सकती है।

एचएमडी ग्‍लोबल ने इस लॉन्‍च ईवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। इस इनवाइट में लिखा है कि एचएमडी ग्लोबल अगले नोकिया फोन से पर्दा उठाने के मौके पर आपको आमंत्रित करती है। यहां कंपनी ने प्रोडक्‍ट या फिर मोबाइल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन यहां साफ पता चल रहा है कि कंपनी कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है। यहां संभावना नोकिया 7 और नोकिया 2 स्‍मार्टफोन को लेकर हैं। कंपनी ने हाल ही में कुछ समय के लिए नोकिया 2 को ईकॉमर्स साइट पर डिस्‍प्‍ले किया था। लेकिन बाद में इसे हटा लिया गया।

चीन में लॉन्‍च हुए नोकिया 7 की बात करें तो आपको इसमें नोकिया 8 जैसी कई खासियतें मिल सकती हैं। लेकिन कीमत के मामले में यह नोकिया 8 से लगभग आधी कीमत पर ही उपलब्‍ध है। नोकिया 7 में 5.2 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1920 x 1080 पिक्सल का है। स्‍क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौजूद है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने रैम पर आधारित दो विकल्‍प दिए हैं- पहला 4 जीबी और दूसरा 6 जीबी।