1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उबर ने दिल्‍ली में शुरू की...

उबर ने दिल्‍ली में शुरू की UBER-hire XL सर्विस, अब 12 घंटों के लिए बुक करा सकेंगे इनोवा और अर्टिगा जैसी कारें

अब आप 12 घंटे के लिए उबर की एक्‍सएल कैब बुक करवा सकते हैं। इसके लिए उबर ने उबरहायर एक्‍सएल सर्विस की शुरुआत की है। यह सर्विस दिल्‍ली में शुरू की गई है।

Sachin Chaturvedi 24 Oct 2017, 16:52:58 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। अब आप 12 घंटे के लिए उबर की एक्‍सएल कैब बुक करवा सकते हैं। इसके लिए उबर ने उबरहायर एक्‍सएल सर्विस की शुरुआत की है। यह सर्विस फिलहाल दिल्‍ली में शुरू की गई है। इससे पहले कंपनी उबर हायर की सर्विस शुरू कर चुकी है। इस सर्विस के तहत दिल्‍ली, मुंबई सहित देश के 9 शहरों में आप आधे दिन के लिए उबर की कैब को बुक करवा सकते हैं। यह सर्विस छोटी कारों के लिए थी। जिसमें 4 लोग सफर कर सकते हैं, वहीं उबरहायर एक्‍सएल के तहत 6 लोग इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक उबरहायर एक्‍सएल सर्विस के तहत ग्राहकों को एमयूवी कारें जैसे टोयोटा इनोवा, होंडा मोबिलियो और मारुति एर्टिगा 12 घंटों के लिए उपलब्‍ध कराई जाएंगी। उबरहायर एक्‍सएल सर्विस के लिए न्‍यूनतम किराया 359 रुपए होगा। 10 किलोमिटर के बाद 17 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से चार्ज लगेगा। वहीं, 60 मिनट के बाद 2.5 प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज देना होगा।

कंपनी के अनुसार यात्रियों को अतिरिक्‍त टैक्स, टोल और पार्किंग के चार्ज खुद अदा करने होंगे। गौरतलब है कि ओला पिछले साल ही ओला रेंटल सर्विस शुरू कर चुकी है। इसका लाभ 85 भारतीय शहरों में मौजूद कंपनी के ग्राहक ले रहे हैं। लेकिन यहां सिर्फ छोटी कारें ही रेंटल के लिए उपलब्‍ध हैं। जबकि उबरहायर एक्‍सल सर्विस में बड़ी गाडि़यों का विकल्‍प उपलब्‍ध है। उबर के जनरल मैनेजर (नॉर्थ इंडिया) प्रभजीत सिंह के अनुसार इस सर्विस का फायदा नई दिल्‍ली के आसपास घूमने वाले पर्यटकों को मिलेगा। वे कम खर्च में दिल्‍ली को आसानी से घूम सकते हैं।