1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 1 नवंबर को खुलेगा न्‍यू इंडिया...

1 नवंबर को खुलेगा न्‍यू इंडिया एश्‍योरेंस का IPO, 770-800 रुपए के भाव पर होगी शेयरों की बिक्री  

देश की दिग्गज गैर जीवन बीमा कंपनी न्‍यू इंडिया एश्‍योरेंस (एनआईए) एक नंवबर को प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए प्रतिभूति बाजार में प्रवेश करेगी।

Abhishek Shrivastava 24 Oct 2017, 21:01:11 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्‍ली। देश की दिग्गज गैर जीवन बीमा कंपनी न्‍यू इंडिया एश्‍योरेंस (एनआईए) एक नंवबर को प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए प्रतिभूति बाजार में प्रवेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने आईपीओ के लिए कीमत दायरा 770-800 रुपए प्रति शेयर तय किया है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। आईपीओ के लिए कीमत दायरे की घोषण कंपनी बुधवार को करेगी। कीमत दायरे के ऊपरी स्‍तर पर कंपनी बाजार से 9,600 करोड़ रुपए जुटाएगी।

न्‍यू इंडिया एश्‍योरेंस का सार्वजनिक निर्गम 1 नवंबर से शुरू होकर 3 नवंबर को बंद होगा। आईपीओ में सरकार के 9.6 करोड़ शेयरों के अतिरिक्त 2.4 करोड़ शेयरों की बिक्री शामिल है। इस लिहाज से गैर जीवन बीमा कंपनी सार्वजनिक निर्गम के जरिए कुल 12 करोड़ शेयरों की बिक्री करेगी, जो कि निर्गम के बाद की चुकता पूंजी का करीब 14.56 प्रतिशत है।

सूत्रों ने कहा कि न्यू इंडिया एश्योरेंस के 13 नवंबर को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। कंपनी के शीर्ष प्रबंधन ने हाल ही में आईपीओ के लिए आयोजित वैश्विक रोड शो को खत्म किया है और उन्हें इसके लिए मजबूत प्रतिक्रिया देखने को मिली है। कंपनी ने आईपीओ के लिए कोटक, एक्सिस बैंक, नोमूरा, आईडीएफसी और यस बैंक को नियुक्‍त किया है।