1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेटली बोले मूडीज को मूड बदलने...

जेटली बोले मूडीज को मूड बदलने में हुई देरी, अब सरकार के सकारात्‍मक कदमों को मिली मान्‍यता

भारत की रेटिंग में सुधार पर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम 13 साल बाद भारत की रेटिंग का स्तर सुधारने के मूडीज के फैसले का स्वागत करते हैं।

Abhishek Shrivastava 17 Nov 2017, 13:55:52 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्‍ली। मूडीज इन्‍वेस्‍टर्स सर्विसेस द्वारा भारत की रेटिंग में सुधार पर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम 13 साल बाद भारत की रेटिंग का स्तर सुधारने के मूडीज के फैसले का स्वागत करते हैं। यह पिछले कुछ सालों में उठाए गए सकारात्मक कदमों को मिली मान्यता है पर यह देर से मिली है।

जेटली ने यहां एक प्रेस-कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि पिछले 3-4 साल में किए गए सुधारों से भारत अधिक तेजी से वृद्धि की राह पर पहुंच गया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार द्वारा पिछले कुछ साल में उठाए गए कदम एक तय योजना के अनुसार हैं, इन्हें अंतरराष्ट्रीय स्वीकृति मिलना उत्साहजनक है।

जेटली ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मूडीज के इस कदम के बाद भारत की सुधार प्रक्रिया के बारे में संदेह रखने वाले अब अपनी राय पर गंभीरता से आत्मचिंतन करेंगे। जेटली ने कहा कि पिछले तीन साल का हमारा रिकॉर्ड खुद ब खुद स्थिति को बयां करता है, हम राजकोषीय स्थिति सुदृढ़ करने की राह पर आगे भी इसी तरह चलते रहेंगे।