1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार...

सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

लंबे अर्से के बाद बजाज की क्रूज़ बाइक अवेंजर को चुनौती मिलने जा रही है। जापानी ऑटो कंपनी सुजुकी भारत में अपनी नई क्रूजर बाइक लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi 01 Nov 2017, 13:45:11 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। लंबे अर्से के बाद बजाज की क्रूज़ बाइक अवेंजर को चुनौती मिलने जा रही है। जापानी ऑटो कंपनी सुजुकी भारत में अपनी नई क्रूजर बाइक लॉन्‍च करने जा रही है। सुजुकी 7 नवंबर को अपनी पहली क्रूजर बाइक इंट्रूडर 150 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि यह 80 से 90 हजार रुपए की प्राइस रेंज में भारतीय बाजार में कदम रखेगी। कंपनी ने ऑफिशियल इसकी फोटो जारी नहीं की हैं, लेकिन इसकी कुछ फोटो ऑनलाइन लीक जरूर हुई हैं, जिसमें यह काफी कुछ इंट्रूडर एम1800आर जैसी दिखाई दे रही है। इसके लुक और फीचर से पर्दा तभी उठेगा जब 7 नवंबर को यह बाइक लॉन्‍च होगी।

फिलहाल लीक रिपोर्ट में जो स्‍पेसिफिकेशंस सामने आए हैं, उसे देखकर लगता है कि कंपनी इंट्रूडर 150 में 154.9 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन दे सकती है। यही इंजन कंपनी भारतीय बाजार में मौजूदा सुज़ुकी जिक्सर में देती है। जिक्सर के इस इंजन की बात करें तो यह इंजन 14 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 14 न्‍यूटन मीटर का है। इस क्रूज़र बाइक में लगने वाले इंजन को कंपनी री-ट्यून जरूर कर सकती है, जिससे आपको ज्‍यादा पावर और टॉर्क मिल सकेग।

लीक हुई फोटो के अनुसार डिजाइन की बात करें तो यह एक कंफर्टेबल क्रूज बाइक होगी। इस बाइक बड़े हैडलैंप, पिछले हिस्से में चौड़ ब्लैक बैंड और बकेट स्टाइल राइडर सीट मिल सकती है। इसकी पिछली सीट छोटी हो सकती है। बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। सुज़ुकी नई इंट्रूडर 150 में सिंगल चैनल एबीएस भी दे सकती है। इसके साथ ही बाइक में बैली पैन और डुअल एग्ज़्हॉस्ट दिया गया है।