1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. घर में इस दिशा में बनवाएं...

घर में इस दिशा में बनवाएं पिरामिड, मिलेगा विशेष लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड की अद्भुत शक्तियों का लाभ पाने के लिए घर के मध्य भाग अथवा लिविंग रूम को ऊपर से, यानि की उसकी छत को पिरामिड की आकृति का बनवाएं। जानिए क्या मिलेगा लाभ...

Written by: India TV Lifestyle Desk 01 Nov 2017, 8:25:01 IST
India TV Lifestyle Desk

नई दिल्ली: वास्तु के अनुसार माना जाता है कि घर में मौजूद हर एक वस्तु से सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा निकलती है।  लेकिन इस बारें में हमें कुछ भी ज्ञान नहीं होता है। इसी तरह घर बनवाते समय वास्तु का जरुर ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो आप और आपका परिवार कभी भी खुश नहीं हो सकता है। इसी तरह पिरामिड है। माना जाता है कि अगर आपके घर में इसे दिशा के अनुसार स्थापित करते है, तो वो बहुत ही शुभ होता है।  

वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड की अद्भुत शक्तियों का लाभ पाने के लिए घर के मध्य भाग अथवा लिविंग रूम को ऊपर से, यानि की उसकी छत को पिरामिड की आकृति का बनवाएं। पिरामिड की छत के नीचे बैठने से स्मरण शक्ति बढ़ती है. इसके अलावा अनिद्रा, सिरदर्द, पीठदर्द में भी लाभ मिलता है और पिरामिड के नीचे दवाइयां रखने पर वह कई दिनों तक खराब नहीं होती।

ये भी पढ़ें:

यदि आप घर के किसी अन्य भाग में पिरामिड बनवाना चाहते हैं तो उसका एक त्रिभुज उत्तर दिशा की ओर रखें, शेष त्रिभुज अपने आप ही दिशाओं के अनुरूप हो जाएंगे. इसके अलावा आपके घर के किसी कमरे या अन्य जगह का ईशान कोण ऊंचा हो और नैऋत्य नीचा तो नैऋत्य में छत पर पिरामिड का निर्माण करके नैऋत्य को ईशान से ऊंचा कर सकते हैं।