1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. अगर किसी की पैर की छोटी...

अगर किसी की पैर की छोटी अंगुली है ऐसी, तो वह है इस तरह का व्यक्ति

Edited by: India TV Lifestyle Desk 25 Aug 2017, 14:09:29 IST
India TV Lifestyle Desk

धर्म डेस्क: ज्योतिष शास्त्र के बारें में पूरी तरह वर्णन सामुद्रिक शास्त्र में मिलता है। धर्म ग्रंथ के अनुसार माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिससे आप किसी भी अंग के आधार से किसी के बारें में जान सकते है।

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि कैसे आप किसी के पैर की अंगुली देखकर भी किसी भी व्यक्ति के बारें में जान सकते है। पैर की अंगुलिया के आकार से उसका भाग्य, स्वभाव हर चीज जान सकते है। जानिए पैर की सबसे छोटी अंगुली कनिष्ठा क्या कहती है आपके और दूसरों के चरित्र के बारें में।

किसी-किसी व्यक्ति के पैर की छोटी उंगली हिल-डुल नहीं पाती या आप उसे घुमा नहीं पाते। सामुद्रिक शास्त्र में इसके बारे में भी बताया गया है. यह आपके स्वभाव के अनुसार बिल्कुल ठीक है। इससे आपको कोई नुकसान नहीं है।

जिस किसी के पैर की उंगली इस स्थिति में होती है, ऐसे लोग बहुत ही निष्ठावान और भविष्यवक्ता होते हैं। इनका व्यवहार दूसरों के लिए बहुत ही अच्छा होता है। दूसरों की मदद के लिये ये हमेशा आगे रहते हैं। इन लोगों को घूमना-फिरना बहुत पसंद होता है। इन्हें सबसे ज्यादा एडवेंचर करने में मजा आता है। इसलिए ये ऐसी ही जगह घूमने जाते हैं जहां पर ये एडवेंचर कर सकें।

ये भी पढ़ें: