1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. मंगलवार को कभी न करें ये...

मंगलवार को कभी न करें ये काम, होगा आपका विनाश

अनुसार मंगलवार को मंगल ग्रह का कारक मान जाता हैं। इस दिन ऐसे कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे आपको कुंडली में कोई बाधा उत्पन्न हो। इस बात का हम जरुर ध्यान रखते हैं। इस दिन ऐसा कोई विशेष काम नहीं किया जाता है।

India TV Lifestyle Desk 06 Mar 2017, 19:18:04 IST
India TV Lifestyle Desk

हेल्थ डेस्क: हिंदू धर्म में कई तरह की परंपराएं है। जिनमे से कुछ को लोग मानते है और कुछ को नहीं मानते है। इन्हीं परंपराओं के अनुसार माना जाता हैं कि हर दिन का अपना ही महत्व होता हैं। अगर दिन के अनुसार काम करें तो देवी-देवता की कृपा भी आपके ऊपर बनी रहती हैं। हर एक दिन किसी न किसी देवता और ग्रह का होता हैं।

ये भी पढ़े

इसी तरह ज्योतिष के अनुसार मंगलवार को मंगल ग्रह का कारक मान जाता हैं। इस दिन ऐसे कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे आपको कुंडली में कोई बाधा उत्पन्न हो। इस बात का हम जरुर ध्यान रखते हैं। इस दिन ऐसा कोई विशेष काम नहीं किया जाता है, क्योंकि इस दिन ऐसा काम करने से आपको असफलता मिलेगी।

अगर आप चाहते है कि आपकी कुंडली में मंगलदोष न हो साथ ही आपको कभी आर्थिक तंगी से न गुजरना पड़े तो मंगलवार के दिन ऐसे काम नहीं करना चाहिए। जानिए इस दिन कौन से काम नहीं करना चाहिए।

धन न लें और न दें
शास्त्रों अनुसार माना जाता है कि मंगलवार के दिन धन न देना चाहिए न देना चाहिए। इससे आपको आर्थिक परेशानी और हानि हो सकती हैं। इस दिन किया गया कोई भी पेमेंट सही नहीं होता हैं।

शराब, मांसाहार से दूर
मंगलवार श्री हनुमान का दिन होता है। इस दिन सात्विक रहना चाहिेए। इसलिए शराब, मांसाहार से दूर रहना चाहिए। जिससे आपके ऊपर भगवान की कृपा बनी रहें। साथ ही किसी भी तरह की किसी काम में बाधा न आए।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन कामों के बारें में