1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. बचना चाहते है कैंसर जैसी गंभीर...

बचना चाहते है कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से, तो करें ये काम

कैंसर के प्रति जागरूकता लाने के लिए 'सेलिब्रेट लाइफ' कार्यक्रम के तीसरे संस्करण 'द लैंवेडर रिबन फियेसता' के दौरान राजधानी दिल्ली के फैशन डिजाइनर इस कार्यक्रम के जरिए कैंसर जागरूकता और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए...

India TV Lifestyle Desk 06 Mar 2017, 15:13:50 IST
India TV Lifestyle Desk

हेल्थ डेस्क: आज के समय कैंसर एक ऐसी बीमारी बन गई है कि इसकी चपेट में कौन न आ जाएं ये कहा नहीं जा सकता है। आज कैंसर से हर तीसरा व्यक्ति परेशान है। इसका मुख्य कारण है कि इसके बारें में जागरुक न होना।  कैंसर के प्रति जागरूकता लाने के लिए 'सेलिब्रेट लाइफ' कार्यक्रम के तीसरे संस्करण 'द लैंवेडर रिबन फियेसता' के दौरान राजधानी दिल्ली के फैशन डिजाइनर इस कार्यक्रम के जरिए कैंसर जागरूकता और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए। इस दौरान 'कैंसर से बचने के लिए कैंसर को जानें' संदेश दिया गया।

ये भी पढ़े

देश में कैंसर जागरूकता के लिए नई दिल्ली के कृष्णा कैंसर हीलर सेंटर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में फैशन डिजाइनरों ने मौजूद मेहमानों के बीच अपने खूबसूरत परिधानों को पेश कर खूब तालियां बटोरी।

इस धर्मार्थ कार्यक्रम में राजधानी दिल्ली के अग्रणी चिकित्सकों, उद्योगपतियों के शामिल होने के साथ ही बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल, सोनल चौहान ने रैंप वॉक किया। मशहूर टेलीविजन अभिनेता व संचालक हुसैन कुवाजरवाला इस कार्यक्रम को संचालित करते नजर आए।

अस्पताल की निदेशक डॉक्टर दीपिका कृष्णा ने 'द लैंवेडर रिबन फियेसता' के जरिए कैंसर जागरूकता पर जोर दिया।

दीपिका कृष्णा ने बताया, "मैं कैंसर जागरूकता के लिए इस अनोखे मंच पर गर्व महसूस करती हूं, जिसने कई सालों के अपने सफर के दौरान असंख्य लोगों को जागरूक किया है। इस खूबसूरत सफर के दौरान कई लोगों ने हमें प्यार, सहयोग और प्रोत्साहन दिया है। हमारा प्रयास समाज में जागरूकता फैलाना व लाखों लोगों को उम्मीद, प्यार और ताकत देना है और हम अभी तक अपने इस प्रयास में सफल भी हुए हैं। हमारी उम्मीद है कि हम अपने इस कार्य को जारी रखेंगे और लोगों द्वारा जीवन का आनंद ले पाने में उनकी मदद करते रहेंगे।"

कैंसर हीलर सेंटर के निदेशक तरंग कृष्णा ने बताया, "जीवन के प्रति दृढ़ संकल्प, लड़ने का जुनून और सही चिकित्सा कैंसर पर जीत हासिल करने के लिए जरूरी है। हमारा कैंसर हीलर सेंटर कैंसर रोगियों के साथ लगातार काम करते हुए उनके जीवन को बेहतर करने का प्रयास कर रहा है।"