1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. पोकेमॉन गो गेम खेलने वालों के...

पोकेमॉन गो गेम खेलने वालों के लिए आई बड़ी खबर, जानिए

India TV Lifestyle Desk 14 Oct 2016, 15:43:21
India TV Lifestyle Desk

हेल्थ डेस्क: अगर आप भी पोकेमॉन गो गेम खेलने वालें के लिए एक खुशखबरी आई है। आज तक आपने सुना है कि उसे गेम को खेलने से काफी नुकसान हो रहा है। तो जहां-तहां भिड़ते हुए नजर आ रहे है, लेकिन एक स्टडी में ये बात सामने आई कि इस गेम को खेलने से आपकी उम्र बढ़ जाती है। जानिए यह कैसे संभव है।

ये भी पढ़े-

इस गेम में लोगों को इधर-उधर घूम कर पोकेमॉन को पकड़ना होता है। जिससे कई बार लोग चोट भी खा जाते है। लेकिन इस स्टडी के अनुसार इस गेम के कारण आपकी शारीरिक हलचल होती रहती है। जिसके कारण आपकी सेहत ठीक रहती है। जिससे आपकी उम्र बढ़ जाती है।

अमेरिका की स्टैनफर्डी यूनिवर्सिटी और माइक्रोसॉफ्ट के शोधकर्ताओं ने एक शोध किया। जिसमें इन लोगों ने पाया कि जो लोग ये गेम खलते है वहा रोजाना से औसतम 1473 कदम ज्यादा चले। जो कि एक नार्मल से 24 फीसदी ज्यादा था।

रिसर्च में ये बात सामने आई कि अगर 15 साल से 49 साल के बीच के लोग रोजाना अगर 1000 कदम ज्यादा चलते है जो उनकी उम्र में 41 दिन बढ़ सकते है।

टेलिग्राम के अनुसार इस रिसर्च को पूरे 3 महीने किया गया। जिसमें 32000 पोकेमॉन गो खेलने वाले पर जायरोस्कोप और ऐक्सलरोमीटर की मदद से नजर रखी गई। जिसमें पाया गया कि इससे इनकी शारीरिक हलचल बढ़ जाती है। इसलिए अगर आप ज्यादा टहल नहीं पाते है, तो आज से ही पोकेमॉन गो गेम खेलना शुरु कर दें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि कहां भिड़े न।