1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. सिर्फ 2 टकीला शाट्स लगाएं और...

सिर्फ 2 टकीला शाट्स लगाएं और पाएं ये आश्चर्यजनक फायदे

Edited by: India TV Lifestyle Desk 29 Aug 2017, 12:05:37 IST
India TV Lifestyle Desk

हेल्थ डेस्क: टकीला शॉट्स का नाम लेते ही दिमाग में शबाब चढ़ने लगता है। आपको यह तो पता होगा कि टकीला पीने से नशा होता है, लेकिन यह बात शाद ही पता हो कि इसका सेवन करना हमारी सेहत के लिए भी कितना फायदेमंद है।

माना जाता है कि ड्रिंक करने से आपको लीवर संबंधी समस्या मोटापा, उच्च कॉलेस्ट्रॉल, उच्च रक्तचाप, पाचन क्रिया संबंधी समस्या हो सकती है, तो हम आपको बता दें कि अगर इसकी सीमित मात्रा में सेवन किया जाएं, तो यह आपकी सेहत के लिए लाभदायक साबित हो सकती है।

आप यह सुनकर हैरान होंगे कि रोजाना टकीला के दो शॉट पीने से ब्लड प्रेशर और शुगर दोनों कंट्रोल हो सकते हैं। हो सकता है आपको इस बात पर यकीन न हो, लेकिन यह भी एक शोध में साबित हो चुका है कि टकीला शॉट कई बीमारियों से बचा सकते हैं। जानिए टकीला शॉट्स पीने के फायदो के बारें में।

मोटापा से दिलाएं निजात
टकीला शाट्स में ऐसे गुए पाएं जाते है जो कि आपके पाचन तंत्र को ठीक रखता है जिससे फैट तेजी से बर्न होता है। अग्विन्‍स फाइबर की तरह भी होता है, इसलिए इसके सेवन से आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। इसके अलावा टकीला आपके शरीर में कैल्शियम को अवशोषित करने में मदद करता है। कैल्शियम फैट को जलाने में शरीर की मदद करता है।

ये भी पढ़ें:

पाचन क्रिया को रखे ठीक
अगर आपने हैवी खाना खा लिया है, तो एक शाट्स टकीला का लें। इससे आसानी से आपका खाना पच जाएगा। यह दही की तरह स्वस्थ बैक्टीरिया के उत्पादन और विकास में मदद करता है। यह नैचुरल प्रोबायोटिक के रूप में काम करता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में