1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. मसाबा गुप्ता ने कहा, "मां हैं...

मसाबा गुप्ता ने कहा, "मां हैं मेरी प्रेरणा, लेकिन समय से आगे जाने का साहस मुझपर नहीं"

India TV Lifestyle Desk 13 Oct 2016, 20:51:18
India TV Lifestyle Desk

मुंबई: फैशन जगत में आज के समय में फैशन डिजायनर मसाबा गुप्ता को कौन नहीं जानता है। मसाबा जिसने अपनी ड्रेसेस पर कलर कलाकृतियों और प्रिंट्स का यूज कर इंडियन मार्केट पर फैशन का अलग की अंदाज और आयाम लाकर खड़ा कर दिया है।

मासाबा अमेजॉन इंडिया फैशन वीक स्प्रिंग समर 2017 में 15 अक्टूबर को अपना कलेक्शन पेश करेंगी। मसाबा ने हाल में एक एक खास इंटरव्यू दिया जिसनमें उन्हनों कहा कि आज का फैशन समकालीन है। जिसके आगे बढ़ने का साहस हम पर नहीं है। जानिए और क्या बातें कही फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने।

मसाबा ने बताया, "मेरी मां निश्चित तौर पर अपने समय से कहीं आगे हैं। उन्होंने जिन विकल्पों को चुना है वे भी समय से आगे हैं, लेकिन अगर आप मुझसे मेरे फैशन के बारे में पूछते हैं तो मुझे नहीं मालूम है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करती हूं कि जब मेरे काम की बात आती है तो मैं समकालीन हूं। मैं समय से आगे जाने वाली बहादुर नहीं हूं।" नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की संतान मसाबा के मुताबिक, उनकी मां नीना गुप्ता कुछ नया करने की कोशिश से कभी नहीं डरती हैं। उनकी मां उनकी प्रेरणा हैं।

डिजाइनर अपनी नवीनतम संग्रह को मेबलीन न्यूयॉर्क के सहयोग से दिल्ली में आयोजित अमेजॉन इंडिया फैशन वीक स्प्रिंग समर 2017 में 15 अक्टूबर को पेश करेंगी। मसाबा ने बताया कि उन्होंने परिधानों को प्रगतिशील भारतीय पहनावे और आधुनिक महिलाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।

उन्होंने कहा कि हर बार कुछ नया करने के चलते उन्हें तनाव से भी गुजरना पड़ता है। वह चाहती हैं कि उनका शो दर्शकों को पसंद आए। वह बॉलीवुड फिल्म के कलाकारों के लिए कपड़े डिजाइन करने से खुद को दूर रखना चाहती हैं।

डिजाइनर के अनुसार, फिल्मों के लिए कपड़े डिजाइन करने का उनमें धैर्य नहीं हैं। वह खुद अपनी मालिक बनना और अपने तरीके से काम करना पसंद करती हैं। बुधवार को शुरू हुए पांच दिवसीय फैशन उत्सव के 28 वें संस्करण का आयोजन ओखला के एनएसआईसी ग्राउंड में किया गया है।