1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. मोदी का वाराणसी में डेरा भाजपा...

मोदी का वाराणसी में डेरा भाजपा की हार का संकेत: लालू यादव

वाराणसी: उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए तीन दिन से वाराणसी में डेरा डाल प्रचार में जुटे हैं। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (रालोद) अध्यक्ष लालू प्रसाद

IANS 06 Mar 2017, 21:14:30 IST
IANS

वाराणसी: उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए तीन दिन से वाराणसी में डेरा डाल प्रचार में जुटे हैं। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (रालोद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी बनारस में सपा-कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री का वाराणसी में डेरा भाजपा की हार का संकेत है। यहां सपा-कांग्रेस की जीत पक्की है।

लालू ने कहा, "मैंने यहां 40 जगह जनसभा की है। लोगों से मिल रहा हूं। भाजपा वाराणसी और उप्र में पूरी तरह हार चुकी है।" प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को लेकर उन्होंने कहा कि बिना इजाजत के रोड शो हुआ। जब पूछा गया तो कहा कि बाबा को प्रणाम करने गए थे, रोड शो नहीं किया।

ये भी पढ़ें

लालू ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि संघ परिवार और भाजपा देश का टुकड़ा-टुकड़ा कर देना चाहते हैं। मुलायम के साथ प्रचार करने को लेकर उन्होंने कहा, "नेताजी का पूरा आशीर्वाद है। फिर हम जवान हैं, सो प्रचार में जुटे हैं।"

लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने भाषणों से पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा, "मोदी देश का विभाजन चाहते हैं। मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में अद्भुत समानता है। ये दोनों ही मुसलमानों के विरोधी हैं। प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि वह देश का विभाजन चाहते हैं।"

लालू प्रसाद यादव ने भाजपा नीत एनडीए सरकार द्वारा पिछले नवंबर को किए गए नोटबंदी के फैसले की तुलना 1970 के दशक में जबरन नसबंदी कराए जाने से भी की। लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने नोटबंदी नहीं की, बल्कि देश की सवा सौ करोड़ जनता की नसबंदी कर दी है, जिसमें जनता को बैंकों से अपना ही पैसा निकलवाने के लिए लाइन में लगने पर मजबूर होना पड़ा।